Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गुजरात में सामने आए कोरोना वायरस के 919 नए मामले, 963 हुए ठीक, 7 की मौत

एक समय कोरोना वायरस से बुरी तरह जूझ रहे गुजरात में हालात अब कुछ सुधार की तरफ बढ़ते नजर आ रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 25, 2020 21:15 IST
Coronavirus Gujarat, Gujarat Coronavirus, Gujarat Coronavirus death toll, Gujarat Coronavirus deaths- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 919 नए मामले सामने आए हैं।

अहमदाबाद: एक समय कोरोना वायरस से बुरी तरह जूझ रहे गुजरात में हालात अब कुछ सुधार की तरफ बढ़ते नजर आ रहे हैं। सूबे में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 919 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में इस घातक वायरस की चपेट में आकर संक्रमित होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,67,173 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पिछले एक सप्ताह में यह दूसरी बार है जब एक दिन में नए मामलों की संख्या एक हजार से कम रही है।

19 अक्टूबर को आए थे 996 मामले

रविवार से पहले 19 अक्टूबर को एक हजार से कम मामले देखने को मिले थे। बता दें कि बीते 3 महीनों में यह पहला ऐसा मौका था जब एक दिन में नए संक्रमितों की संख्या एक हजार से कम रही थी। ऐसे में कहा जा सकता है कि कोरोना वायरस से शुरू में सबसे ज्यादा प्रभावित सूबों में से एक गुजरात में हालात थोड़े बेहतर हुए हैं। गुजरात के स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान जारी कर बताया कि रविवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से 7 और मरीजों की मौत हो गई, जिसके चलते मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 3689 हो गई है।

एक दिन में 963 मरीज हुए ठीक
सूबे के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, रविवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से 963 मरीज ठीक हुए। रविवार को ठीक हुए लोगों की संख्या को मिलाकर राज्य में अस्पतालों से स्वस्थ होकर घर जाने वाले मरीजों की संख्या 1,49,548 हो चुकी है। विभाग ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 51,370 नमूनों की जांच की गई। इन जांचों को मिलाकर सूबे में अब तक 57,42,742 सैंपल्स की जांच हो चुकी है। गुजरात में कोरोना वायरस के संक्रमण का इलाज करा रहे लोगों की कुल संख्या इस समय 13,936 है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इन 13,936 ऐक्टिव मामलों में 65 मरीजों की हालत गंभीर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement