Friday, May 17, 2024
Advertisement

बेहद खास है 'हवाई जहाज' वाला ये रेस्टोरेंट, इटालियन-मैक्सिकन समेत थाई भोजन का ले सकते हैं आनंद

वड़ोदरा में रियल एयरबस 320 में एक रेस्टोरेंट शुरू किया गया है, तो अब प्लेन में सवारी किए बिना भी प्लेन में बैठकर भोजन करने की आपकी ख्वाइश पूरी हो सकती है। यहां आप विमान में सफर किए बिना विमान में इटालियन-मैक्सिकन समेत थाई भोजन का लुत्फ़ उठा सकेंगे।

Nirnay Kapoor Written by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: October 25, 2021 16:17 IST
बेहद खास है 'हवाई जहाज' वाला ये रेस्टोरेंट, इटालियन-मैक्सिकन समेत थाई भोजन का ले सकते हैं आनंद - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बेहद खास है 'हवाई जहाज' वाला ये रेस्टोरेंट, इटालियन-मैक्सिकन समेत थाई भोजन का ले सकते हैं आनंद 

वड़ोदरा (गुजरात): आपने बड़े-बड़े होटल और रेस्टोरेंट देखे होंगे 5 स्टार, 3 स्टार और 2 स्टार... लेकिन क्या आपने कभी ऐसे होटल देखे हैं, जो हवाई जहाज के अंदर बने हुए हों, मतलब जिन होटलों को बनाने के लिए हवाई जहाज का इस्तेमाल किया गया हो। अगर नहीं तो आप वड़ोदरा जरूर जाइए, यहां आप विमान में सफर किए बिना विमान में खाने का लुत्फ़ उठा सकेंगे। 

न्यूजीलैंड का ताउपो, घाना की राजधानी अकरा, पंजाब में लुधियाना,हरियाणा में मोहरी सहित दुनिया में 8 शहरों में अपनी एक खास विशेषता के चलते अब 9वें स्थान पर गुजरात का वड़ोदरा भी शामिल होने जा रहा है, क्योंकि इन सभी शहरों में प्लेन रेस्टोरेंट है। वड़ोदरा में रियल एयरबस 320 में एक रेस्टोरेंट शुरू किया गया है, तो अब प्लेन में सवारी किए बिना भी प्लेन में बैठकर भोजन करने की आपकी ख्वाइश पूरी हो सकती है। 

vadoara highfly hotel

Image Source : INDIA TV
vadoara highfly hotel

वड़ोदरा में हाईफ्लाई एयरक्राफ्ट रेस्तरां लॉन्च किया गया है। दुनिया में नौवां और भारत में चौथा और गुजरात में पहला वड़ोदरा शहर के पास तरसाली बाईपास लीजेंड होटल के बगल में शुरू किए गए इस हाईफ्लाई एयरक्राफ्ट रेस्तरां को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता देखी जा रही है। विमान में मिलने वाली सभी सुविधाएं हाईफ्लाई एयरक्राफ्ट रेस्तरां के अंदर उपलब्ध कराई गई हैं। 102 व्यक्ति एक साथ बैठकर भोजन का आनंद ले सकें, इसके लिए खास व्यवस्था की गई है।

बेहद खास है 'हवाई जहाज' वाला ये रेस्टोरेंट, इटालियन-मैक्सिकन समेत थाई भोजन का ले सकते हैं आनंद

Image Source : INDIA TV
बेहद खास है 'हवाई जहाज' वाला ये रेस्टोरेंट, इटालियन-मैक्सिकन समेत थाई भोजन का ले सकते हैं आनंद 

वड़ोदरा के इस हाईफ्लाई एयरक्राफ्ट रेस्तरां में आप परिवार के साथ पंजाबी, चाइनीस, कॉन्टिनेंटल, इटालियन, मैक्सिकन के साथ-साथ थाई भोजन का आनंद ले सकते हैं। हाईफ्लाई एयरक्राफ्ट रेस्तरां हाईवे बाईपास रोड पर स्थित है, इसलिए आप देर रात तक भोजन का आनंद ले सकते हैं।

हाईफ्लाई एयरक्राफ्ट रेस्तरां के मालिक ने बताया कि इस रेस्टोरेंट को बनाने में उन्हें काफी समय लगा। इस परियोजना को शुरू करने के बाद अचानक कोरोना महामारी की शुरुआत के कारण परियोजना को पूरा होने में काफी समय लगा, जिससे इसके लॉन्च में देरी हुई। विमान के लिए मशीनरी चेन्नई में एक विमानन कंपनी से खरीदी गई थी और पूरे इटेरियर बॉडी को वड़ोदरा लाया गया था। हाईफ्लाई एयरक्राफ्ट रेस्तरां को यहां आने वाले ग्राहक एक असली विमान की तरह ही महसूस करें, इसके लिए इस प्रकार की इसकी डिजाइन की गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement