Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

VIDEO: पलक झपकते ही पांच करोड़ के हीरे को ले भागे लुटेरे, मगर एक बेवकूफी ने सीधा पहुंचाया जेल

पांच अज्ञात लुटेरें कुछ ही देर में करोड़ों के हीरे को लूटकर वहां से फरार हो गए। मगर गुजरात पुलिस ने समझदारी से केवल 3 घंटों में ही सभी बदमाशों को जेल के पीछे पहुंचा दिया।

Reported By : Shailesh Champaneria Edited By : Adarsh Pandey Updated on: September 04, 2023 19:58 IST
5 करोड़ के हीरों के लुटरों को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : SOURCE: INDIA TV 5 करोड़ के हीरों के लुटरों को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूरत: समग्र शहर के सरसाणा इलाके में रविवार की सुबह एक लूट की घटना ने सभी लोगों को हैरान कर दिया। 5 अज्ञात लुटेरों ने बस कुछ ही देर में 5 करोड़ के हीरे को लूट लिया। फिल्मी स्टाइल में हुई इस लूट में आखिर पुलिस ने बाजी मार ली और सभी लुटेरों को केवल 3 घंटों के भीतर ही गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे कर दिया।

 

कैसे हुई ये लूट?

सूरत के सरसाणा इलाके में रविवार की सुबह 5 लुटेरों ने आंगड़िया पेढ़ी कोरियर सर्विस के कर्मिचारियों पर हमला कर दिया। कोरियर सर्विस के कर्मचारियों के पास उस समय 5 करोड़ से अधिक कीमत के 5 हीरे थे। लुटेरों ने पिस्टल और देशी कट्टा के दम पर उनसे सभी हीरे लूट लिए। ये पूरी घटना वहां पास में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। घटना के बाद समग्र शहर की पुलिस तुरंत एक्शन में आ गई। पुलिस और क्राइम ब्रांच ने तुरंत अलग-अलग टीमें गठित की और मामले की जांच में जुट गई। पुलिस ने सभी लुटेरों को केवल 3 घंटों के अंदर पकड़कर उन्हें जेल में डाल दिया।

हीरो की बैग में लगे थे जीपीएस ट्रेकर

हीरो की लूट की घटना के बारे में जानकारी मिलते ही सूरत क्राइम ब्रांच समेत पुलिस सक्रिय हो गई थी। सीसीटीवी कैमरे तथा टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी। पुलिस को जांच में पता चला कि लुटेरे जिन हीरे के बैग को लूट कर ले गए हैं उनमें जीपीएस ट्रैकर लगा था। इस जीपीएस ट्रैकर को ट्रैक करते हुए पुलिस ने वलसाड उदवाड़ा के टोल नाका के पास सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से लूटे गए हीरे के बैग के अलावा दो तमंचे, कारतूस और कोयता भी बरामद हुआ है। आरोपियों के पकड़े जाने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम वलसाड पहुंची और सभी आरोपियों को हिरासत में लेकर सूरत पहुंची। अभी सभी आरोपीय से पूछताछ की जा रही है।

सभी आरोपी मुंबई के निवासी

गुजरात पुलिस द्वारा पकड़े गए सभी लुटेरे मुंबई के रहने वाले हैं। मुंबई में भी ये सभी आरोपी कही गुनाहों को अंजाम दे चुके है। पुलिस अब जांच कर रही है कि उनको सूरत में अंगड़िया पीढ़ी में लूट करने की टिप किसने दी थी? इन आरोपियों के नाम राहुल उत्तम वाघमारे, जितेंद्र बद्रीनाथ तिवारी, मोहम्मद सैयद अलाउद्दीन खान, राजकुमार गिरधारी और मनोज प्रभाकर जट्टार है।

https://x.com/nirnaykapoor/status/1698697097661579630?s=46

(सूरत से निर्णय कपूर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

मराठा आरक्षण विवाद मामले में बोले शिंदे और फडणवीस, 'जालना में जो हुआ वह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण'

'जालना में किसके आदेश पर हुआ लाठीचार्ज, उदयनिधि के बयान से नाराज हैं उद्धव ठाकरे', संजय राउत ने दिया बयान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement