Monday, April 29, 2024
Advertisement

गुजरात में दिवाली के मौके पर आग में झुलसे 41 लोग, अहमदाबाद में 10 मामले

गुजरात में दिवाली के मौके पर आग की चपेट में आए लोगों के आंकड़े जारी किए गए हैं, जिनमें से अहमदाबाद में सबसे ज्यादा 10 केस दर्ज किए गए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 14, 2023 20:03 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

देशभर में 12 नवंबर को धूमधाम से दिवाली मनाई गई। इस दौरान देश के विभिन्न हिस्से से आग लगने की खबरें सामने आईं। इस बीच, गुजरात में दिवाली के मौके पर आग की चपेट में आए लोगों के आंकड़े जारी किए गए हैं। गुजरात के अलग-अलग हिस्से से लोगों के आग की चपेट में आने और झुलसने के 41 मामले सामने आए, जिनमें से 10 अहमदाबाद से हैं। 108 एम्बुलेंस सेवा प्रदाता की ओर से जारी आंकड़ों में इसकी जानकारी दी गई है। 

 515 फीसदी अधिक मामले

आंकड़ों से पता चलता है कि दिवाली के दिन यानी 12 नवंबर को कुल मिलाकर आपातकालीन मामले सामान्य दिनों की तुलना में कुछ अधिक दर्ज किए गए और इनकी संख्या 4,027 रही। गुजरात में सार्वजनिक-निजी भागीदारी के तहत 108 इमरजेंसी एम्बुलेंस सेवा संचालित करने वाली जीवीके ईएमआरआई ग्रीन हेल्थ सर्विसेज ने कहा कि दीपावली के मौके पर लोगों के झुलसने या जलने के 41 मामले सामने आए, जो सामान्य दिनों के औसतन 7 मामलों की तुलना में करीब 515 फीसदी अधिक हैं। 

"हुड़दंग मचाने वालों को छोडूंगा नहीं, मेरा हिसाब बाकी है", शिवसेना विधायक की धमकी; जानें पूरा मामला

अहमदाबाद शीर्ष पर रहा

आंकड़ों में कहा गया है कि दीपावली के मौके पर लोगों के झुलसने के मामलों में गुजरात में अहमदाबाद शीर्ष पर रहा और कुल दस मामले सामने आए। कंपनी ने एक बयान में कहा कि दिवाली पर कुल आपातकालीन मामले 4,027 दर्ज किए गए, जबकि सामान्य दिन में यह संख्या औसतन 3,961 रहती है।

कपल ने क्रिकेट बैट से की शिक्षिका की पिटाई, घर के सामने पेशाब करने का लगाया आरोप

"माफ करो, भूल जाओ, आगे बढ़ो", सचिन पायलट ने बताया अपना मंत्र, कहा- ऐसे कर रहे काम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement