Monday, April 29, 2024
Advertisement

"माफ करो, भूल जाओ, आगे बढ़ो", सचिन पायलट ने बताया अपना मंत्र, कहा- ऐसे कर रहे काम

राजस्थान में काम करने को लेकर सचिन पायलट ने मंत्र बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी की सलाह के मुताबिक राजस्थान में "माफ करो, भूल जाओ, आगे बढ़ो" के मंत्र के साथ काम कर रहे हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 14, 2023 18:58 IST
सचिन पायलट- India TV Hindi
Image Source : PTI सचिन पायलट

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए चंद दिन बचे हैं। उससे पहले कांग्रेस नेता और प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने काम करने का अपना मंत्र बता दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी की सलाह के मुताबिक राजस्थान में "माफ करो, भूल जाओ, आगे बढ़ो" के मंत्र के साथ काम कर रहे हैं। कांग्रेस द्वारा राजस्थान की कोटा उत्तर विधानसभा सीट से अशोक गहलोत के वफादार शांति धारीवाल को मैदान में उतारने को लेकर पायलट ने कहा कि पार्टी ने जो भी निर्णय लिया है, उससे बिल्कुल सहमत हूं।

टिकट वितरण बहुत निष्पक्ष रहा- पायलट

सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में जीतने की संभावना के आधार पर टिकट दिए। कुल मिलाकर टिकट वितरण 'बहुत निष्पक्ष' रहा। अगर राजस्थान में कांग्रेस की वापसी होती है तो किसे क्या पद मिलेगा। इसे लेकर उन्होंने कहा कि यह व्यक्ति विशेष से तय नहीं होता, बहुमत हासिल करने के बाद विधायकों और नेतृत्व द्वारा निर्णय लिया जाना कांग्रेस की परंपरा है। उन्होंने कहा कि अब प्राथमिकता पार्टी द्वारा चुने गए सभी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करना है।

गहलोत के बयान पर बोले- किसने क्या कहा, छोड़िए

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अतीत में उन पर 'निकम्मा' जैसे बयानों के बारे में पूछे जाने पर पायलट ने कहा, "छोड़ो! किसने क्या कहा, मैंने जो कहा या नहीं कहा, उसके लिए मैं जिम्मेदार हो सकता हूं। हमें राजनीतिक चर्चाओं में गरिमा बनाए रखनी चाहिए। अब हमें आगे बढ़ना है, जो कुछ भी कहा गया उसे भूल जाना चाहिए, हमें भूलने और आगे बढ़ने की जरूरत है। अब यह किसी व्यक्ति, पद या किसी के बयान के बारे में नहीं, देश और पार्टी के बारे में है।"

पॉल्यूशन को लेकर अलर्ट मोड में योगी सरकार, पराली जलाने की घटनाओं पर रोक के लिए उठाई ये कदम

"हुड़दंग मचाने वालों को छोडूंगा नहीं, मेरा हिसाब बाकी है", शिवसेना विधायक की धमकी; जानें पूरा मामला

कपल ने क्रिकेट बैट से की शिक्षिका की पिटाई, घर के सामने पेशाब करने का लगाया आरोप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement