Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,318 नए मामले आए, 13 और मरीजों की मौत

गुजरात में बुधवार (9 दिसंबर) को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,318 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,22,811 हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 09, 2020 21:45 IST
gujarat ahmedabad coronavirus Cases till 9 December 2020- India TV Hindi
Image Source : PTI gujarat ahmedabad coronavirus Cases till 9 December 2020

अहमदाबाद। गुजरात में बुधवार (9 दिसंबर) को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,318 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,22,811 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग ने कहा कि कोविड-19 से 13 और मरीजों की मौत होने से राज्य में महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,123 हो गई । विभाग की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार इस दौरान 1,550 मरीज संक्रमण से ठीक हो गए। अब तक गुजरात में 2,04,661 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में अब तक 84,32,094 नमूनों की जांच की जा चुकी है। राज्य में फिलहाल 14,027 मरीज उपचाराधीन है।

अहमदाबाद के अस्पताल में ऑक्सीजन का रिसाव, हादसा टला 

गुजरात के अहमदाबाद शहर में कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए समर्पित एक निजी अस्पताल में रखे एक ऑक्सीजन सिलेंडर से बुधवार को रिसाव शुरू हो गया। दमकल अधिकारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर रिसाव को बंद किया, जिससे हादसा टल गया। अग्निशमन अधिकारी जयेश खड़िया ने कहा कि शहर के मणिनगर इलाके में स्थित लिटिल फ्लावर अस्पताल के भंडारण क्षेत्र में रिसाव की यह घटना हुई।

अहमदाबाद अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा (एएफएस)नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि सुविधा केंद्र में एक कमरे के अंदर रखे सिलेंडरों को आईसीयू वार्ड में ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए पाइप से जोड़ा गया था। खड़िया ने बताया कि अस्पताल में दोपहर बाद आक्सीजन का रिसाव शुरू हुआ। उन्होंने कहा कि सौभाग्य से दमकलकर्मियों ने समय पर वहां पहुंचकर रिसाव को बंद कर दिया। अस्पताल के अधिकारियों ने संवाददाताओं को बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति प्रभावित नहीं हुई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement