1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. गुजरात
  4. गुजरात: पांचवी पास BJP विधायक का कारनामा, खुद ही कोरोना मरीजों को लगा रहे इंजेक्शन

गुजरात: पांचवी पास BJP विधायक का कारनामा, खुद ही कोरोना मरीजों को लगा रहे इंजेक्शन

गुजरात के कामरेज से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक विणुभाई झालावड़िया का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह मरीजों को इंजेक्शन लगाते नगर आए हैं।

Nirnay Kapoor Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Published on: May 23, 2021 12:29 IST
गुजरात: पांचवी पास BJP...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात: पांचवी पास BJP विधायक का कारनामा, खुद ही कोरोना मरीजों को लगा रहे इंजेक्शन

कामरेज: गुजरात के कामरेज से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक विणुभाई झालावड़िया का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह मरीजों को इंजेक्शन लगाते नगर आए हैं। महज पांचवी पास कामरेज के विधायक  विणुभाई झालावड़िया ने सूरत के सरथाणा स्थित कोविड केयर सेंटर में खुद ही रेमेडेसिविर इंजेक्शन भरकर मरीजों को लगा रहे है। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

देखें वीडियो-

वहीं, आपको बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद में 15 वर्षीय एक किशोर में म्यूकोरमाइकोसिस संक्रमण का पता चला है जो एक सप्ताह पहले ही कोविड-19 से ठीक हुआ था। यह जानकारी उस किशोर का इलाज करने वाले एक डॉक्टर ने शनिवार को दी। शहर के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ अभिषेक बंसल ने कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार अहमदाबाद में किसी बच्चे में म्यूकोरमाइकोसिस का यह पहला मामला हो सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘उक्त किशोर को 14 अप्रैल को कोरोना वायरस के लक्षणों के साथ यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह बाद में संक्रमण की पुष्टि के बाद 10 दिनों के लिए आईसीयू में था। उसे ऑक्सीजन, रेमेडिसविर के साथ-साथ स्टेरॉयड भी दिया गया और 24 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। एक सप्ताह बाद उसमें नये लक्षण दिखने शुरू हुए जैसे दांतों दर्द और तालू में एक छोटा अल्सर, जो अंततः म्यूकोरमाइकोसिस बन गया।’’

बंसल ने कहा, ‘‘उसकी सर्जरी करनी पड़ी जिसमें जिसमें उसका दाएं हिस्से का तालु और दाहिनी ओर के ऊपर के दांत हटा दिए गए और उसकी साइनस साफ की गई। उसकी हालत स्थिर है और उसे अगले तीन से चार दिनों में अस्पताल से छुट्टी मिल जानी चाहिए। मेरी जानकारी में यह अहमदाबाद में किसी बच्चे में म्यूकोरमाइकोसिस का यह पहला मामला है।’’ 

Click Mania
Modi Us Visit 2021