Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Gujarat News: वडोदरा में दिवाली की रात सांप्रदायिक दंगा, 2 गुटों के बीच हिंसक झड़प, पुलिस पर पेट्रोल बम से हमला

Gujarat News: गुजरात के वडोदरा में दिवाली की रात जमकर हंगामा हुआ है। यहां दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प के दौरान जमकर पथराव हुआ है और आगजनी की गई है। हमलावरों ने पुलिस टीम पर पेट्रोल बम भी फेंका है। मौके पर पुलिस के सीनियर अधिकारियों ने पहुंचकर हालात को काबू में किया है।

Reported By : Nirnaya Kapoor Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: October 25, 2022 11:03 IST
Gujarat News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Gujarat News

Highlights

  • गुजरात के वडोदरा में सांप्रदायिक तनाव
  • 2 गुटों के बीच हिंसक झड़प के दौरान आगजनी और तोड़फोड़
  • भीड़ ने पुलिस टीम पर पेट्रोल बम से हमला किया

Gujarat News: गुजरात के वडोदरा में दिवाली की रात सांप्रदायिक दंगा हो गया है। इस दौरान जमकर पथराव हुआ है और इलाके में आगजनी और तोड़फोड़ की गई है। मामला पानीघाट क्षेत्र के हरंखाना रोड इलाके का है। ये मामला तब बढ़ गया, जब मामूली विवाद को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए। दोनों गुटों ने जमकर पथराव किया और भीड़ ने वाहनों में आग लगा दी और दुकानों में तोड़फोड़ की। इस दौरान दंगाइयों ने पुलिस पर पेट्रोल बम फेंके। इसके बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति पर काबू पाया। पूरे इलाके में पुलिस ने सघन गश्त की है। 

दंगाइयों के हौसले बुलंद

इस घटना से जो एक बात निकलकर सामने आ रही है, वो ये है कि दंगाई पुलिस के सामने पेट्रोल बम फेंक रहे थे और स्ट्रीट लाइट बुझाकर हंगामा कर रहे थे। पुलिस इस मामले में सीसीटीवी खंगाल रही है। हालांकि अब हालात काबू में हैं और मामले की जांच की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

पहले भी हो चुकी है 2 गुटों में संघर्ष की घटना 

इससे पहले वडोदरा में स्कूटरों की टक्कर के बाद भी दो गुटों के बीच हिंसा का मामला सामने आया था। इस दौरान भी पत्थरबाजी और तोड़फोड़ हुई थी। इस झड़प के बाद रावपुरा और धीकाटा में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। 

इससे पहले जून 2022 में भी गुजरात के आणंद में हिंसा हुई थी। दरअसल यहां के बोरसद इलाके में दो समुदाय आपस में भिड़ गए थे। इस दौरान भी पत्थरबाजी हुई थी। ये मामला एक मंदिर के पास जमीन को लेकर विवाद के बाद सामने आया था। पुलिस को हालात को काबू में करने के लिए आंसू गैस इस्तेमाल करनी पड़ी थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement