Friday, May 10, 2024
Advertisement

Gujarat News : कांग्रेस ने की चुनावी वादों की बौछार, किसानों को 10 घंटे मुफ्त बिजली, 3 लाख तक का कर्ज माफ

Gujarat News : कांग्रेस ने किसानों के लिए 10 घंटे मुफ्त बिजली देने के साथ ही पहली कैबिनेट में 3 लाख तक का कृषि ऋण माफ करने का फैसला लेने का वादा किया है।

Nirnaya Kapoor Reported By: Nirnaya Kapoor
Updated on: August 12, 2022 17:27 IST
Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress

Highlights

  • पहली कैबिनेट में लिया जाएगा कर्ज माफी का फैसला-कांग्रेस
  • खाद, बीज पर लगने वाले जीएसटी को कम किया जाएगा-कांग्रेस

Gujarat News : गुजरात में आम आदमी पार्टी (AAP) के बाद अब कांग्रेस (Congress) ने चुनावी वादों की बौछार कर दी है। कांग्रेस ने किसानों के लिए 10 घंटे मुफ्त बिजली देने के साथ ही पहली कैबिनेट में 3 लाख तक का कृषि ऋण माफ करने का फैसला लेने का वादा किया है। साथ ही  Solar-Wind फार्मिंग के लिए सरकारी सहायता का वादा किया है। इसके साथ ही सभी कृषि उत्पाद MSP से ही खरीदे जाने का भी वादा किया है।

किसानों के हित में बड़ा फैसला

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा दांव खेलते हुए आज बड़ी घोषणा की है। राज्य विधानसभा अध्यक्ष जगदीश ठाकोर और पूर्व केंद्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी ने आज कहा कि अगर हम विधानसभा चुनाव जीतते हैं और राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसानों के हित में बड़ा फैसला करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य के किसानों का तीन लाख तक का कर्ज माफ किया जाएगा। 

पहली कैबिनेट में लिया जाएगा कर्ज माफी का फैसला 

उन्होंने कहा कि किसानों का तीन लाख तक का कर्ज माफ करने का फैसला कैबिनेट की पहली बैठक में लिया जाएगा। साथ ही किसानों के लिए जो जरूरी चीज हैं जैसे खाद, बीज आदि पर लगने वाली जीएसटी को कम करने या हटाने की योजना पर भी सरकार काम करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो वादा किया उसे करके दिखाया है। गुजरात में भी कांग्रेस की सरकार बनी तो पार्टी अपने वादे को निभाएगी।

15 अगस्त के बाद सड़क पर उतरेगी कांग्रेस 

कांग्रेस  ‘अग्निपथ’ योजना और बेरोजगारी के खिलाफ 15 अगस्त के बाद राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी। पार्टी सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने यह भी कहा कि कांग्रेस ‘अग्निपथ’ के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के प्रस्तावित ‘जय जवान, जय किसान’ अभियान का भी समर्थन करती है। उन्होंने कहा, ‘‘सरकार से हम यह पूछना चाहते हैं कि अग्निपथ योजना अगर राष्ट्रहित में है तो सरकार संसद में इस पर चर्चा से क्यों भाग रही है? सच्चाई यह है कि आज इस योजना से देश के युवाओं में बहुत आक्रोश है।’’ हुड्डा ने कहा, ‘‘सरकार के मंत्री यह बोल रहे हैं कि आक्रोश है तो इतने आवेदन क्यों आ रहे हैं। यह आवेदन सरकार की उपलब्धि नहीं विफलता है। मैं सरकार से यह कहना चाहता हूं कि नौजवानों की बेरोजगारी में जो मजबूरी है उनका अपमान न करें।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement