Gujarat News: गुजरात में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दशकों से साथ रहे दो नेताओं ने थामा बीजेपी का हाथ

Gujarat News: कांग्रेस से इस्तीफा देने के करीब दो सप्ताह बाद गुजरात के पूर्व मंत्री नरेश रावल और राज्यसभा के पूर्व सदस्य राजू परमार बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: August 17, 2022 14:31 IST
Representative image- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Representative image

Highlights

  • गुजरात में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका
  • दशकों से साथ रहे दो नेताओं ने थामा बीजेपी का हाथ
  • गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं

Gujarat News: गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं का दल बदलना शुरू हो गया है। बुधवार को कांग्रेस के दो सीनियर नेता बीजेपी में शामिल हो गए। कांग्रेस से इस्तीफा देने के करीब दो सप्ताह बाद गुजरात के पूर्व मंत्री नरेश रावल और राज्यसभा के पूर्व सदस्य राजू परमार बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। दोनों नेता दशकों तक कांग्रेस के साथ रहे हैं। वे कुछ महीनों बाद होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए हैं। भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल ने उन्हें भगवा अंगवस्त्र और टोपियां देकर पार्टी में उनका स्वागत किया। 

दोनों नेताओं के समर्थक भी बीजेपी में शामिल हुए

बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हो गए। परमार 1988 से 2006 के बीच तीन बार गुजरात से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। दलित समुदाय के प्रतिष्ठित नेता परमार अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए राष्ट्रीय समिति के सदस्य भी रहे। रावल मेहसाणा में वीजापुर विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रह चुके हैं। वह गुजरात में कांग्रेस की सरकार के दौरान गृह और उद्योग मंत्री भी रह चुके हैं। उन्होंने 1985, 1990 और 1998 में विधानसभा चुनाव जीता था। 

गुजरात दौरे पर अशोक गहलोत

गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसको लेकर सभी पार्टियां अभी से तैयारी में जुट गई हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चुनावों के लिए कांग्रेस की तैयारियों का जायजा गुजरात पहुंचे हुए हैं। गहलोत को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। इस नियुक्ति के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित गुजरात का यह उनका पहला दौरा है। इस बीच कांग्रेस के दो नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन