Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Heroin seized in Gujarat: गुजरात में हेरोइन की बड़ी खेप जब्त, एटीएस ने मुंद्रा पोर्ट से पकड़ा 350 करोड़ा का माल

Heroin seized in Gujarat: गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने कच्छ जिले के मुंद्रा बंदरगाह के पास एक कंटेनर से करीब 70 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है, जिसकी कीमत 350 करोड़ रुपये होने का अनुमान है।

Reported By : Nirnaya Kapoor Edited By : Shashi Rai Published on: July 12, 2022 15:05 IST
Heroin seized in Gujarat- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Heroin seized in Gujarat

Highlights

  • गुजरात में हेरोइन की बड़ी खेप जब्त
  • एटीएस ने मुंद्रा पोर्ट से पकड़ा 350 करोड़ा का माल

Heroin seized in Gujarat: गुजरात के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने कच्छ जिले के मुंद्रा बंदरगाह के पास एक कंटेनर से करीब 70 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है, जिसकी कीमत 350 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। बताया गया कि तलाशी अभियान अब भी जारी है, इसलिए जब्त की गई सामग्री की मात्रा और कीमत में इजाफा हो सकता है। अधिकारी के मुताबिक, एक विशिष्ट सूचना के आधार पर एटीएस ने एक नौवहन कंटेनर की तलाशी ली, जो कुछ समय पहले दूसरे देश से आया था और बंदरगाह के बाहर एक माल आपूर्ति केंद्र पर रखा गया था। उन्होंने बताया कि एटीएस ने कंटेनर से करीब 70 किलो हेरोइन बरामद की। 

करोड़ों रुपये के नशीले पदार्थ जब्त

एटीएस और राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) सहित राज्य एवं केंद्र सरकार की विभिन्न एजेंसियों ने हाल के दिनों में अन्य देशों से गुजरात के बंदरगाहों पर पहुंचने वाले कंटेनरों से करोड़ों रुपये के नशीले पदार्थ जब्त किए हैं। डीआरआई ने पिछले साल सितंबर में मुंद्रा बंदरगाह पर दो कंटेनरों से लगभग 3,000 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी, जिसके बारे में माना जाता है कि यह अफगानिस्तान से आई थी और वैश्विक बाजारों में इसकी कीमत लगभग 21,000 करोड़ रुपये थी। 

मई में 56 किलोग्राम कोकीन पकड़ा गया

इस साल मई में डीआरआई ने मुंद्रा बंदरगाह के पास एक कंटेनर से 56 किलोग्राम कोकीन जब्त की थी, जिसकी कीमत लगभग 500 करोड़ रुपये थी। वहीं, अप्रैल में डीआरआई ने कच्छ में कांडला बंदरगाह के पास एक कंटेनर से लगभग 1,439 करोड़ रुपये की 205.6 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी। इसीके आसपास गुजरात एटीएस और डीआरआई ने एक संयुक्त अभियान चलाकर एक नौवहन कंटेनर से 450 करोड़ रुपये मूल्य की लगभग 90 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी, जो ईरान से अमरेली जिले के पिपावाव बंदरगाह पहुंची थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement