Monday, April 29, 2024
Advertisement

जानिए कौन था फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुसने वाला फिलिस्तीनी समर्थक, चीन से है गहरा रिश्ता

इस युवक के मैदान में घुसते ही हडकंप मच गया। अंपायर ने तुरंत मैदानकर्मियों को युवक को बाहर निकालने का इशारा किया और इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

Reported By : Nirnay Kapoor Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: November 21, 2023 18:56 IST
कौन था फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुसने वाला युवक - India TV Hindi
Image Source : PTI कौन था फाइनल मैच के दौरान मैदान में घुसने वाला युवक

अहमदाबाद: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे फाइनल मैच में उस समय हडकंप मच गया, जब मैदान में एक फिलिस्तीनी समर्थक पहुंच गया। किसी को समझ ही नहीं आया कि यह युवक कैसे मैदान के बीच पहुंच गया और विराट कोहली के गले लग गया। युवक ने 'फ्री फिलिस्तीन' की टीशर्ट पहनी हुई थी और हाथ में फिलिस्तीन का झंडा पकड़ा हुआ था। उसके मैदान पर आते ही सुरक्षाकर्मियों ने उसे बाहर निकाला। अब जानकारी सामने आ रही है कि इस 24 साल के युवक का नाम वेन जॉनसन है और वह आस्ट्रेलिया का नागरिक है।  

मैदान में तैनात सुरक्षाकर्मियों वेन को जैसे ही बाहर निकाला वैसे ही अहमदाबाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। स्टेडियम से उसे सीधे चांदखेड़ा पुलिस स्टेशन ले जाया गया। यहां पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तब कई खुलासे हुए। उसने पुलिस को बताया कि वह आस्ट्रेलिया का रहने वाला है। इसके साथ ही पूछताछ में मालूम हुआ कि वेन जानसन की मां फिलीपींस की रहने वाली है, जबकि उसके पिता चीन के रहने वाले हैं। वेन के हाथ में लाल रंग भी लगा हुआ था, जो कि उसने फिलिस्तीन की हालत दर्शाने के लिए लगाया था।

बता दें कि मैच से पहले ही स्टेडियम की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई थी, लेकिन इसके बावजूद इतनी बड़ी चूक कई सवाल खड़े कर रही है। वहीं एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें इस युवक ने भारतीय टीम की जर्सी पहनी हुई थी। इसके साथ ही बताया जा रहा है कि वेन जॉनसन ऐसी हरकतें पहले भी कर चुका है और इसके खिलाफ आस्ट्रेलिया में पहले भी मामले दर्ज हो चुके हैं और कोर्ट से इसे सजा भी मिल चुकी है। 

गौरतलब है कि दर्शक दीर्घा में मौजूद एक युवक फिलिस्तीन की टी-शर्ट और झंडा लेकर मैदान में घुस गया। इस दौरान विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे और युवक कोहली के पास जाकर खड़ा हो गया था। जिस वक्त यह घटना हुई उस समय मैदान में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। जब वह मैदान में घुसा तो कुछ समय के लिए खेल को रोक दिया गया।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement