Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs AUS: जिसका डर था वही हुआ! वर्ल्ड कप 2023 में पहली बार टीम इंडिया के साथ घटी ये घटना

World Cup 2023 Final: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए। टीम के लिए केएल राहुल और विराट कोहली ने सबसे बड़ी पारी खेली।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 19, 2023 18:35 IST
ind vs aus- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

IND vs AUS World Cup 2023 Final: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय बल्लेबाजी का दबदबा देखने को मिला। लेकिन फाइनल मैच में भारतीय बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते हुए नजर आए। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और भारतीय टीम को 240 रन पर रोक दिया। इस मैच में टीम इंडिया के साथ कुछ ऐसा हुआ ये इस बार टूर्नामेंट में एक बार भी नहीं हुआ था। 

फाइनल में फेल भारतीय बल्लेबाजी 

टीम इंडिया ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 240 रन बनाए। टीम ने पारी की आखिरी गेंद पर अपना 10वां विकेट गंवाया। ये वर्ल्ड कप में पहला मौका था जब टीम इंडिया किसी मैच में ऑल आउट हुई। इससे पहले खेले 10 मैचों में टीम इंडिया एक बार भी ऑल आउट नहीं हुई थी और सभी मुकाबलों में जीत भी हासिल की थी। 

विराट-राहुल ने जड़ा अर्धशतक 

इस मैच में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन केएल राहुल ने बनाए। राहुल ने 107 गेंदों में 66 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 86 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। ये वर्ल्ड कप 2023 का सबसे धीमा अर्धशतक भी है। वहीं, विराट ने 63 गेंदों का सामना करते हुए 54 रन बनाए। इससे पहले रोहित शर्मा ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 47 रनों की पारी खेली। 

गेंदबाजों पर सभी की नजर 

टीम इंडिया को अब ये मैच जीतना है तो गेंदबाजी में पूरी जान लगानी होगी। बता दें पिछले 9 बार वर्ल्ड कप में जब भी टीम इंडिया ऑल आउट हुई उसमें से 7 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है और 1 मैच टाई रहा है। वहीं, इकलौती जीत भारत को 2011 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली थी। ऐसे में आज टीम इंडिया को मैज जीतना है तो गेंदबाजों पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी जहां फैंस को मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह से शुरुआती झटकों की उम्मीद है। 

ये भी पढ़ें

World Cup फाइनल में रोहित के बल्ले से निकला ऐतिहासिक छक्का, तोड़ दिया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

95.63 की औसत, 9 बार 50+ स्कोर, वर्ल्ड कप 2023 में ऐसे खत्म हुआ विराट का सफर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement