Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs AUS: वर्ल्ड कप के फाइनल मैच से पहले अहमदाबाद के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, घर से निकलने से पहले पढ़ लें अपडेट

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज फाइनल मुकाबला खेला जाना है। ऐसे में यहां बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की आशंका जताई गई है। हालात को ध्यान में रखते हुए सिटी पुलिस कमिश्नर ने यातायात संबंधी कुछ प्रतिबंध लगाए हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: November 19, 2023 8:24 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : PTI बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की आशंका

अहमदाबाद: वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमें 20 साल बाद टूर्नामेंट के फाइनल में एक-दूसरे का सामना कर रही हैं। ऐसे में अहमदाबाद में क्रिकेट प्रेमियों की भारी भीड़ जमा होने वाली है। भीड़ को ध्यान में रखते हुए अहमदाबाद के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की गई है।

अहमदाबाद में सिटी पुलिस कमिश्नर ने लगाए यातायात प्रतिबंध

बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की आशंका को देखते हुए, अहमदाबाद में सिटी पुलिस कमिश्नर ने मानसी सर्कल से केशवबाग टी जंक्शन तक यातायात प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध टीम के आईटीसी नर्मदा होटल छोड़ने से आधे घंटे पहले प्रभावी होगा और मैच के बाद उनकी वापसी के 30 मिनट बाद फिर से शुरू होगा। 

इन लोगों को छूट लेकिन नियम तोड़ने वालों पर होगी कार्रवाई 

बंद सड़क पर केवल टीमों और मैचों से जुड़े वाहनों के साथ-साथ फायर ब्रिगेड, सरकारी वाहन, एम्बुलेंस और आपातकालीन वाहनों जैसी आवश्यक सेवाओं की अनुमति होगी। नियम तोड़ने वालों पर सिटी पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाएगी। 

यह नियम पहले भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप के दौरान खेले गए क्रिकेट मैचों के लिए शहर के पुलिस आयुक्त द्वारा घोषित किए गए थे। मैच के दिन सुबह 11 बजे से अगले दिन दोपहर 2 बजे तक डायवर्जन लागू रहेगा। जनपथ टी जंक्शन से मोटेरा मेट्रो स्टेशन के मुख्य द्वार बंद रहेंगे। ऐसे में वाहन चालकों को यातायात विभाग द्वारा बताए गए वैकल्पिक मार्गों का पालन करने की सलाह दी जाती है।

पीएम मोदी भी मैच देखने जाएंगे अहमदाबाद 

पीएम मोदी भी वर्ल्ड कप का फाइनल मैच देखने अहमदाबाद पहुंचेंगे। पीएम शाम 5 बजे मैच देखने पहुंचेंगे। हालांकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच दोपहर 2 बजे शुरू हो जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement