Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ईरानी नौका पर 425 करोड़ के ड्रग की हो रही थी तस्करी, इंडियन कोस्ट गार्ड ने किया गिरफ्तार

रक्षा जनसंपर्क कार्यालय द्वारा सोमवार रात जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि गुजरात आतंकरोधी दस्ते (एटीएस) द्वारा साझा की गई गुप्त सूचना के आधार पर, भारतीय तटरक्षक बल ने अपने दो गश्ती पोत को अरब सागर में गश्त के लिए तैनात किया।

Reported By : Nirnay Kapoor Written By : Avinash Rai Updated on: March 07, 2023 11:22 IST
INDIAN COAST GUARD & ATS Joint operation to catch iranian boat who carry 425 CRS WORTH DRUGS - India TV Hindi
Image Source : PTI ड्रग तस्कर गिरफ्तार

भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) ने कच्छ जिले में ओखा के पास गुजरात तट से एक ईरानी नौका को पकड़ा है, जिसमें कथित तौर पर 425 करोड़ रुपये मूल्य की 61 किलोग्राम हेरोइन ले जाई जा रही थी। नौका के चालक दल के पांच ईरानी सदस्यों को पकड़ा गया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। रक्षा जनसंपर्क कार्यालय द्वारा सोमवार रात जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि गुजरात आतंकरोधी दस्ते (एटीएस) द्वारा साझा की गई गुप्त सूचना के आधार पर, भारतीय तटरक्षक बल ने अपने दो गश्ती पोत को अरब सागर में गश्त के लिए तैनात किया। 

425 करोड़ की हेरोइन जब्त

विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘रात के समय, एक नौका को ओखा तट से लगभग 340 किलोमीटर दूर भारतीय जल क्षेत्र में संदिग्ध रूप से चलते हुए देखा गया। भारतीय गश्ती पोतों द्वारा चुनौती दिए जाने पर नौका ने भागने का प्रयास किया। इसके बाद नौका का पीछा कर इसे पकड़ा गया।’’ इसमें कहा गया कि इस ईरानी नौका से 425 करोड़ रुपये की करीब 61 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है जिसका मूल्य करीब 425 करोड़ रुपये है। बता दें कि इस बाबत पुलिस ने सभी नौका सवारों को हिरासत में ले लिया गया है।

श्रीनगर में पकड़ा गया बड़ा ड्रग तस्कर

श्रीनगर स्थित पुंछ में पुलिस और सुरक्षाबलों ने यहां के कुख्यात ड्रग पेडलर रफी धाना उर्फ रफी लाला के घर से भारी मात्रा में हेरोइन, पैसे और हथियार बरामद किए थे। लाला के घर पड़ी रेड में करीब 7 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। तलाशी अभियान में 2 करोड़ 30 लाख और 93 हजार रुपये कैश बरामद किया गया। वहीं 15 हजार रुपये के अमेरिकी डॉलर समेंत, एक पिस्टल, मैगजीन और 10 राउंड गोलियां, और सात राउंड एसएलआर बरामद किया गया । जानकारी के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस हेरोईन की कीमत 35 करोड़ रुपये बताई जा रही।

ये भी पढ़ें- ब्रिटिश पार्लियामेंट में राहुल गांधी बोले- भारतीय संसद में बंद कर दिए जाते हैं विपक्ष के माइक्रोफोन, घुटन होती है हमें..

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement