Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

गुजरात के खेड़ा में बवाल, शिवजी की सवारी पर पथराव, माहौल बिगाड़ने की कोशिश

पिछले महीने हरियाणा के नूंह में निकली हिंदू संगठनों की धार्मिक यात्रा के दौरान हिंसा फैलाने के लिए उपद्रवियों ने पथराव किया था। अब गुजरात के खेड़ा से भी ऐसी ही घटना सामने आई है। यहां शिव यात्रा के दौरान दो समुदायों के लोग आपस में भिड़ गए।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Khushbu Rawal Published on: September 15, 2023 18:25 IST
शिव यात्रा के दौरान...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शिव यात्रा के दौरान आपस में भिड़ गए दो समुदाय के लोग

गुजरात के खेड़ा जिले में शिव जी की सवारी पर पथराव की खबर सामने आई है। श्रावण मास के आखरी दिन शिव यात्रा निकल रही थी तभी दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए और पथराव शुरू कर दिया। घटना का वीडियो भी सामने आया है।

घटना जिले के ठासरा के राम चौक इलाके की है। ठासरा, डाकोर, सेवलिया समेत पुलिस मौके पर है। घटना की सूचना मिलते ही खेड़ा जिले की एलसीबी, एसओजी की टीम का काफिला ठासरा पहुंचा। खेड़ा एसपी राजेश गढ़िया डीएसपी वी.आर. बाजपेयी समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। फिलहाल स्थिति पूरी तरह कंट्रोल में है।

नूंह में धार्मिक यात्रा पर हुआ था पथराव

बता दें कि पिछले महीने ही हरियाणा के नूंह में निकली हिंदू संगठनों की धार्मिक यात्रा के दौरान हिंसा फैलाने के लिए उपद्रवियों ने पथराव किया था और इसका प्लान पहले से ही बना रखा था। योजना के तहत ही खेड़ला चौक के पास स्थित मकानों तथा दुकानों के साथ-साथ नल्हड़ स्थित शिव मंदिर के पास अरावली पहाड़ी के एक सिरे पर पत्थर एकत्र कर रखे थे। दो दिन पहले ही डंपर में लादकर पत्थर चौक के पास लाए गए थे।

यह पहला मौका था जब धार्मिक यात्रा के दौरान यहां पथराव किया गया था। इसके बाद दिल्ली की जहांगीर पुरी में हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर निकली धार्मिक यात्रा में विशेष धर्म के युवकों द्वारा छतों से पथराव किया था।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement