Thursday, April 25, 2024
Advertisement

किडनैप कर दुष्कर्म करते, फिर शादी के लिए पुरुषों को लाखों में बेच देते थे, गिरोह का हुआ भंडाफोड़

यह गिरोह पैसे कमाने के लिए राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात में लड़कियों का किडनैप करते थे, उनके साथ दुष्कर्म करते और बाद में शादी के लिए पुरुषों के हाथों बेच देते थे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: May 22, 2023 21:31 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

गुजरात पुलिस ने लड़कियों की तस्करी में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस सिलसिले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों की पहचान अशोक पटेल, उनकी पत्नी रेणुका पटेल, रूपल मैकवान, मोतीभाई सेनमा, अमुतजी ठाकोर, चेहरसिंह सोलंकी और एक नाबालिग के रूप में हुई है। कनभा पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर जयेश कलोत्रा ने बताया कि कुछ और लोग भी रडार पर हैं और हम उनकी तलाश कर रहे हैं।

कई राज्यों से लड़कियों को करते थे किडनैप

यह गिरोह पैसे कमाने के लिए राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात में लड़कियों का किडनैप करते थे, उनके साथ दुष्कर्म करते और बाद में शादी के लिए पुरुषों के हाथों बेच देते थे। गिरोह के सदस्य लड़कियों को 2 से 2.5 लाख रुपये में बेच देते थे। पुलिस उस लड़की की पहचान करने और उसे खोजने में कामयाब रही है, जिसे अशोक पटेल ने अहमदाबाद से अगवा किया था। लड़की ने पुलिस को बताया कि उसके साथ दुष्कर्म गया और दो से अधिक पुरुषों से शादी करने के लिए मजबूर किया गया। 

 "8-9 लड़कियां मानव तस्करी के रैकेट में फंसी हुई थीं"

पुलिस ने कहा कि अशोक की पत्नी रेणुका अपने पति की गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल थी। सब-इंस्पेक्टर कलोत्रा ने कहा, "लगभग 8-9 लड़कियां मानव तस्करी के रैकेट में फंसी हुई थीं, जिनमें से कनभा की लड़की की उम्र लगभग 14 साल है। अशोक ने उसे दो दिनों तक पीटा और उसके साथ चार बार दुष्कर्म किया।" कलोत्रा ने कहा, "पीड़िता कनभा गांव की रहने वाली है। इस नाबालिग लड़की के परिवार से अशोक और रेणुका के मधुर संबंध थे। इस वजह से वह अक्सर उसी गांव में रहने वाले अशोक के घर आती-जाती रहती थी।" उन्होंने कहा कि आरोपी गरीब परिवारों की लड़कियों को निशाना बनाते थे। उनके साथ दुष्कर्म करना, उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करना और अंत में उन्हें बेच देते।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement