Friday, March 29, 2024
Advertisement

गुजरात: 24 घंटे में दोबारा आया भूंकप, इस बार 4.4 आंकी गई तीव्रता

गुजरात के कच्छ में दोपहर 12.57 बजे भूंकप आया। इस भूकंप की तीव्रता 4.4 आंकी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 15, 2020 13:47 IST
गुजरात: 24 घंटे में दोबारा आया भूंकप, इस बार 4.4 आंकी गई तीव्रता- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात: 24 घंटे में दोबारा आया भूंकप, इस बार 4.4 आंकी गई तीव्रता

गांधीनगर: गुजरात के कच्छ में दोपहर 12.57 बजे भूंकप आया। इस भूकंप की तीव्रता 4.5 आंकी गई है। पिछले 24 घंटे के भीतर गुजरात में यह दूसरा भूकंप है। इससे पहले राजकोट में रविवार को रात 8:13 बजे 5.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

अब सोमवार की दोपहर को राजकोट से 82 किमी उत्तर-पश्चिम में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र धरती की सतह से 15 किमी नीचे रहा। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने इसकी जानकारी दी।

इससे पहले राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) ने रविवार को राजकोट में आए भूकंप के झटकों की जानकारी दी थी। भूकंप का केंद्र शहर के उत्तर और उत्तर-पश्चिम (एनएनडब्ल्यू) से 122 किमी दूर था।

रविवार को आए भूकंप की तीव्रता इतनी थी कि कच्छ, सौराष्ट्र और अहमदाबाद के पूरे क्षेत्र में झटके महसूस किए गए थे। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि दोनों ही भूकंपों में किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

बता दें कि इनसे पहले शनिवार को राजस्थान के बीकानेर में भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गये थे। मौसम विभाग के अनुसार, सुबह दस बजकर 26 मिनट पर आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 आंकी गयी थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement