Friday, May 24, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: सूरत से निर्विरोध चुनाव जीतने पर सामने आया BJP उम्मीदवार मुकेश दलाल का पहला बयान, कही ये बात

सूरत लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध विजयी हुए हैं। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि कांग्रेस उम्मीदवार का पर्चा पहले ही रद्द हो गया था और 8 प्रत्याशियों ने आज अपना नामांकन वापस ले लिया।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 22, 2024 18:19 IST
Mukesh Dalal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुकेश दलाल

सूरत: लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है। इस बीच गुजरात के सूरत में एक अनोखी बात सामने आई है। यहां से बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल वोटिंग से पहले ही निर्विरोध विजेता घोषित कर दिए गए हैं। दरअसल आज सभी 8 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया, जिसकी वजह से मुकेश को विजेता घोषित कर दिया गया। कांग्रेस के प्रत्याशी नीलेश कुंभानी का पर्चा पहले ही अमान्य कर रद्द कर दिया गया था। 

निर्विरोध जीत पर मुकेश दलाल ने क्या कहा?

सूरत लोकसभा सीट से निर्विरोध निर्वाचित होने पर बीजेपी के मुकेश दलाल का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि आज मुझे निर्विवाद विजयी घोषित किया गया है, तो गुजरात और देश में पहला कमल खिला है। मैं मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राज्य के सीएम और राज्य भाजपा प्रमुख को धन्यवाद देता हूं। यह पूर्ण बहुमत सरकार के गठन की दिशा में पहला कदम है।

कैसे मिली बिना वोटिंग के जीत?

इस सीट पर कुल 10 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन का पर्चा भरा था। बाद में कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन रद्द हो गया। इसके बाद बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल के खिलाफ कुल आठ प्रत्याशी थे। अब उन प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पर्चा वापस ले लिया, ऐसे में भाजपा के प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित हो गई।  

समझें पूरा मामला

सूरत सीट पर निर्दलीय व अन्य दलों के उम्मीदवारों ने पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था।  इसके बाद भाजपा के मुकेश दलाल और बसपा के प्यारेलाल दो उम्मीदवार ही रह गए थे। हालांकि, आज यानी सोमवार को नामांकन फॉर्म वापस लेने की प्रक्रिया के दौरान बसपा प्रत्याशी प्यारेलाल ने एक तरफ अपना फॉर्म वापस ले लिया तो इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी मुकेश दलाल को निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया गया है। इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी गई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement