Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी के लिए कह दिया कुछ ऐसा..., हो सकता है बवाल

कांग्रेस नेता केआर रमेश कुमार ने कोलार जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी के लिए विवादित बयान दिया है। उन्होंने पीएम मोदी की तुलना शनि से की है। इस मुद्दे पर भाजपा ने भी रमेश कुमार पर निशाना साधा है।

Reported By : T Raghavan Edited By : Subhash Kumar Updated on: April 22, 2024 19:28 IST
Lok Sabha Elections 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI Lok Sabha Elections 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत पहले फेज की वोटिंग 19 अप्रैल को संपन्न हो चुकी है। वहीं, 26 अप्रैल को दूसरे चरण का चुनाव होगा। सभी दल अपने-अपने चुनाव प्रचार में जमकर जुटे हुए हैं। हालांकि, चुनावी सीजन में अपने विरोधी के लिए विवादित बयानबाजी का सिलसिला भी जोरो से चल रहा है। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने पीएम मोदी को लेकर ऐसा विवादित बयान दिया है जिससे नया राजनीतिक बवाल शुरू हो सकता है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

क्या कहा कांग्रेस नेता ने?

कांग्रेस नेता केआर रमेश कुमार ने कोलार जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी के लिए विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा- "मोदी साहब हम ईश्वर पर विश्वास रखते हुए हम चार जून (लोकसभा चुनाव परिणाम) का इंतजार कर रहे हैं ताकि इस देश को शनि से छुटकारा मिल जाए जिसका उस पर प्रकोप है। आप उस सीट पर बैठ गए हैं जिस पर कभी इंदिरा गांधी बैठती थीं।"

भाजपा ने किया पलटवार

भाजपा के कर्नाटक ईकाई के अध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र ने कांग्रेस नेता के विवादित बयान को लेकर रमेश कुमार पर पलटवार किया है। विजयेंद्र ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए आपने जिस शनि शब्द का इस्तेमाल किया है, वह केवल वही लोग इस्तेमाल कर सकते हैं जो शनि के वंशज की पार्टी की छाया में खड़े हैं जिसमें कोई शालीनता और संस्कृति नहीं है। विजयेंद्र ने कहा कि एक बार रमेश कुमार ने ही कहा कि था कि कांग्रेस में भ्रष्टाचारियों ने अपनी चार पीढ़ियों के लिए बैठकर खाने जितनी संपत्ति बना ली है।

कर्नाटक में कब होंगे चुनाव?

कर्नाटक में लोकसभा की कुल 28 सीटें हैं। इन 28 सीटों पर वोटिंग दो चरणों में संपन्न करवाई जाएगी। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को कर्नाटक की  14 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी। वहीं, बाकी की 14 सीटों पर तीसरे चरण में यानी 7 मई को चुनाव होगा। इस चुनाव का परिणाम 4 जून को घोषित किया जाएगा। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के बयान पर मचा घमासान, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत; जानें क्या कहा

काम की खबर: वोटिंग के बाद हो जाए प्रत्याशी की मौत तो क्या होगा? जानें चुनाव आयोग का नियम

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement