Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

'मोरबी हादसे से दिल दुखा इसलिए AAP को वोट..', सुनते ही होटल मालिक ने लगाया 'जय मोदी' का नारा, जानें पूरा मामला

युवा बच्चों ने जो पहली बार वोट देंगे उन्होंने मोरबी की घटना को हादसा बताते हुए नरेंद्र मोदी के काम पर गौर करने की बात कही और आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार गढ़वी को बिना तजुर्बे वाला बताया।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Khushbu Rawal Updated on: November 04, 2022 23:52 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मुंबई: गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है ऐसे में मुंबई में गुजराती समाज की संख्या अधिक है यह किसी से छुपा नहीं है। मुंबई में ऐसे तमाम इलाके है जैसे विले पार्ले, मलाड, मुलुंड, कांदिवली, वालकेश्वर, बोरीवली। ऐसे में कई गुजराती जो मुंबई में रहते है वो गुजरात वोट डालने जाएंगे इतना ही नहीं गुजरात चुनाव को लेकर क्या है इनका मूड यह जानने के लिए इंडिया टीवी संवाददाता ने मुंबई के प्रमुख गुजराती इलाकों में गुजरातियों से बातचीत की।

गुजरातियों ने बताई आम आदमी पार्टी को समर्थन करने की वजह

मुंबई के बोरीवली में सबसे अधिक गुजराती समाज रहता है। जहां मशहूर काठिवाड़ भोग में गुजरात समाज के लोग हमें मिले जो सौराष्ट्र के कई इलाकों से आते हैं। नवासरी के शैलेश शाह ने बताया कि मोरबी की दुर्घटना से दिल दुखा है तो वोट आम आदमी पार्टी (AAP) को जाएगा और हमारे गांव वाले उनको ही वोट देंगे। वहीं, होटल के मालिक ने आम आदमी सुनते ही तेज आवाज में जय मोदी का नारा लगाया। ऐसे तमाम गुजराती रहोवासियों ने आम आदमी पार्टी को समर्थन करने की वजह बताई।

युवा वोटर्स ने गढ़वी को बिना तजुर्बे वाला बताया
वहीं, दूसरी तरह मुंबई के मशहूर गुजराती भवन यानी सरदार भवन पहुंचे जो विले पार्ले में मौजूद है यहां तमाम गुजराती व्यवसायियों की बैठक चल रही थी कि कौन उनके उद्योग के हिसाब से भविष्य में बेहतर होगा, तो सभी ने दिल खोलकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) का स्वागत किया। युवा बच्चों ने जो पहली बार वोट देंगे उन्होंने मोरबी की घटना को हादसा बताते हुए नरेंद्र मोदी के काम पर गौर करने की बात कही और गढ़वी को बिना तजुर्बे वाला बताया।

ईशुदान गढ़वी होंगे AAP के सीएम उम्मीदवार
बता दें कि गुजरात में आम आदमी पार्टी  ने आज अपने मुख्यमंत्री कैंडिडेट के नाम की घोषणा कर दी है। केजरीवाल ने ऐलान किया कि ईशुदान गढ़वी गुजरात में आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार होंगे। गुजरात में ईशुदन गढ़वी पार्टी के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे। बता दें कि पंजाब की तर्ज पर ही केजरीवाल ने पिछले हफ्ते ही गुजरात के लोगों से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम तय करने की अपील की थी। जिसके बाद आज यानी  4 नवंबर को सीएम उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया गया।

2 चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को वोटिंग
182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव अगले महीने 2 चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को होंगे। वोटों की गिनती 8 दिसंबर को की जाएगी। इन चुनावों में बीजेपी जहां गुजरात की सत्ता में कायम रहने के लिए लड़ाई लड़ेगी वहीं कांग्रेस और AAP भगव दल को सत्ता से हटाने के लिए जोर लगाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement