Friday, April 26, 2024
Advertisement

Naresh Patel: नरेश पटेल कल कर सकते हैं गुजरात की राजनीति में प्रवेश की घोषणा, मीडिया को किया आमंत्रित

Naresh Patel: कल नरेश पटेल अपने राजनीतिक प्रवेश को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं। क्योंकि नरेश पटेल ने कल मीडिया को न्योता दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नरेश पटेल मीडिया को आमंत्रित कर अपने राजनीतिक प्रवेश की घोषणा करेंगे।  

Nirnay Kapoor Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Published on: May 24, 2022 13:52 IST
Khodaldham President Naresh Patel- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Khodaldham President Naresh Patel

Highlights

  • नरेश पटेल कल कर सकते हैं गुजरात की राजनीति में प्रवेश
  • कल नरेश पटेल अपने राजनीतिक प्रवेश को लेकर कर सकते हैं बड़ा ऐलान
  • नरेश पटेल ने कल मीडिया को न्योता दिया है

Naresh Patel: खोडलधाम के अध्यक्ष नरेश पटेल के गुजरात की राजनीति में प्रवेश की अटकलें कल खत्म होने की संभावना है। हाल ही में नरेश पटेल को लेकर सबसे बड़ी खबर सामने आई है। कल नरेश पटेल अपने राजनीतिक प्रवेश को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं। क्योंकि नरेश पटेल ने कल मीडिया को न्योता दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नरेश पटेल मीडिया को आमंत्रित कर अपने राजनीतिक प्रवेश की घोषणा करेंगे।

खोडलधाम में हुई थी बैठक 

सूत्रों के मुताबिक, नरेश पटेल द्वारा लिया गया फैसला तब काफी अहम होगा जब प्रधानमंत्री शनिवार को राजकोट और एटकोट का दौरा कर रहे हैं। कुछ दिन पहले नरेश पटेल ने पाटीदार नेताओं के साथ 45 मिनट की बैठक की थी। खोडलधाम में हुई बैठक में कांग्रेस पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, पाटीदार नेता दिनेश बंभानिया, पीएएस संयोजक अल्पेश कथिरिया शामिल थे। बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में विकास, युवाओं के खिलाफ मुकदमे वापस लेने, राजनीतिक प्रवेश, हार्दिक पटेल की राजनीति आदि जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। इस बीच नरेश पटेल ने कहा, 'मैं आगे की चर्चा के बाद, आने वाले दिनों में घोषणा करूंगा कि मैं राजनीति में जाऊंगा या नहीं। 

नरेश पटेल पर कांग्रेस के साथ कई पार्टियों की नज़र

गुजरात में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही राजीतिक हलचल तेज़ हो गई है। राज्य की राजनीति में मुख्य स्थान रखने वाले पाटीदार समाज में काफी उठा-पटक देखने को मिल रही है। कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस से किनारा कर चुके हैं। ऐसे में नरेश पटेल पर कांग्रेस की नजर है। वहीं अन्य पार्टियों के संपर्क में भी नरेश पटेल हैं। अब कल साफ हो सकता है कि नरेश पटेल किस पार्टी के साथ अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करते हैं। 

कौन हैं नरेश पटेल?

नरेश पटेल सौराष्ट्र में लेउवा पाटीदारों की कुलदेवी का मंदिर खोडलधाम के अध्यक्ष हैं। नरेश पटेल 'पटेल ब्रास' कंपनी के मालिक भी हैं। कंपनी राजकोट में ऑटो पार्ट्स बनाती है। दरअसल गुजरात में पाटीदारों में भी दो समुदाय हैं, जिसमें लेउवा पटेल और कडवा पटले हैं। लेउवा पटेल की बस्ती पाटीदार सुमदाय में 60 फीसदी है, जबकि कडवा पाटीदार 40 फीसदी है। नरेश पटेल लेउवा पाटीदार समुदाय की कुलदेवी खोडलधाम ट्रस्ट के ट्रस्टी हैं। कहा जाता है कि पाटीदार सुमदाय में खोडलधाम से जिसे कहा जाता है उसी पार्टी को वोट डाला जाता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement