Monday, April 29, 2024
Advertisement

NIFT गांधीनगर करेगा पीएम मोदी के सपनों को साकार, अनौखे फैशन शो का होगा आयोजन

NIFT गांधीनगर एक भव्य फैशन शोकेस के माध्यम से प्रधानमंत्री के 'मिशन लाइफ' के दृष्टिकोण को चित्रित करने की योजना बना रहा है।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : IndiaTV Hindi Desk Updated on: July 11, 2023 18:00 IST
राष्ट्रीय फैशन टेक्नोलॉजी संस्थान(निफ्ट)- India TV Hindi
Image Source : FILE राष्ट्रीय फैशन टेक्नोलॉजी संस्थान(निफ्ट)

NIFT गांधीनगर एक भव्य फैशन शोकेस के माध्यम से प्रधानमंत्री के 'मिशन लाइफ' के दृष्टिकोण को चित्रित करने की योजना बना रहा है। यह आयोजन वैश्वि के दर्शकों के लिए भारत के पारंपरिक शिल्प को प्रदर्शित करने के लिए एक वैश्विक मंच के रूप में कार्य करता है। यह G20 की छत्रछाया में होने वाला पहला और अनोखा आयोजन है; जहां रितु बेरी, अंजू मोदी और पायल जैन जैसे भारत के शीर्ष डिजाइनर NIFT के साथ सहयोग कर रहे हैं।

NIFT गांधीनगर के निदेशक प्रोफेसर डॉ. समीर सूद ने बताया कि यह आयोजन भारत के पारंपरिक शिल्प को प्रदर्शित करने के लिए एक वैश्विक मंच के रूप में कार्य करता है, जो सभी जीवित और निर्जीव प्राणियों की एकता और परस्पर निर्भरता का प्रतीक है। "पंचतत्व के प्राचीन ज्ञान से प्रेरित - पांच तत्व: पवन, अग्नि, पृथ्वी, जल और आकाश - हमारा शोकेस प्राचीन भारतीय ग्रंथों में पाए जाने वाले इन आवश्यक तत्वों के प्रति गहरी श्रद्धा का उदाहरण देता है।" 

टीजर्स-

थीम: जल 

थीम- जल

Image Source : INDIATV
थीम- जल

थीम: वायु   

थीम- वायु

Image Source : INDIATV
थीम- वायु

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement