Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Nupur Sharma Controversy: 'तेरे खून के प्यासे बैठे हैं', नूपुर शर्मा की तस्वीर अपलोड करने पर युवक को मिली धमकी, 3 गिरफ्तार

Nupur Sharma Controversy: धमकी सूरत के एक युवा को दी गई है जो शहर में एम्यूजमेंट पार्क चलाता है। दरअसल इस युवा ने भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की एक तस्वीर पार्क के इंस्टाग्राम पेज पर अपलोड की गई थी।

Reported By : Nirnaya Kapoor Edited By : Rituraj Tripathi Published on: July 16, 2022 16:16 IST
Nupur Sharma - India TV Hindi
Image Source : FILE Nupur Sharma

Highlights

  • नूपुर शर्मा को सपोर्ट करने वालों को जान से मारने की धमकी
  • पुलिस ने मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया
  • एक के बाद एक सात लोगों ने युवक को जान से मारने की धमकी दी

Nupur Sharma Controversy:  सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा को सपोर्ट करने वालों को जान से मारने की धमकी अब भी जारी है। गुजरात के सूरत में उमरा इलाके में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को सपोर्ट करने पर एक युवा बिजनेसमैन को जान से मारने की धमकी मिली। उमरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमे एक महिला भी है। धमकी सूरत के एक युवा को दी गई है जो शहर में एम्यूजमेंट पार्क चलाता है। दरअसल इस युवा ने भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) की एक तस्वीर पार्क के इंस्टाग्राम पेज पर अपलोड की गई थी। जिसके बाद से उसे लगातार जान से मारने की धमकी दी जाने लगी।

सात लोगों ने युवक को जान से मारने की धमकी दी 

एक के बाद एक सात लोगों ने युवक को जान से मारने की धमकी दी है। पहले तो धमकियों को उसने नजरअंदाज किया लेकिन, जब धमकियां जारी रहीं, तब उन्होंने थाने से संपर्क किया। राजस्थान में हुई घटना को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने तत्काल युवक की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की कार्यवाही शुरू कर दी और मामले में मोहम्मद अयान आतिशबाजीवाला, राशिद भूरा और आलिया मोहम्मद नाम की महिला के रूप में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। 

ये सभी धमकी देने वाले आरोपी सूरत के रहने वाले हैं। इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से अपमान) और 506, 507 के तहत मामला दर्ज किया गया है। दरअसल सूरत में एम्युजमेंट पार्क चलाने वाले विशाल पटेल की स्नोपार्क के इंस्टाग्राम हैंडल पर सोशल मीडिया मार्केटिंग को संभालने वाली टीम द्वारा नूपुर शर्मा को सपोर्ट करनेवाली एक पोस्ट की गई थी। इसके बाद से इस पोस्ट के कमेंट बॉक्स में गाली-गलौज के साथ एक के बाद एक 'तेरे खून के प्यासे बैठे है' 'सूरत में रहना है या नही' जैसी धमकियों भरे कमेंट आने शुरू हो गए थे। 

पकड़े गए आरोपियों में एक वेब डिजाइनर और दूसरा कारोबारी

हालांकि, युवक ने तुरंत तस्वीर हटा दी और माफी मांग ली। लेकिन, धमकियों का सिलसिला बरकरार रहा। पुलिस की माने तो पकड़े गए आरोपियों में एक वेब डिजाइनर है, दूसरा शहर के नामी पटाखे का होलसेल में धंधा करने वाला और पटाखे की दुकान चलाता है, जबकि महिला गृहणी है। पुलिस इस मामले में अन्य आरोपियों की भी तलाश कर रही है।

राजस्थान में हुई घटना के बाद नूपुर शर्मा का सपोर्ट करनेवालों जान से मारने की धमकियों का सिलसिला जारी है। ऐसे में सूरत पुलिस बड़ी गंभीरता के साथ इस मामले में कार्रवाई करते हुए आगे की तफ्तीश में जुटी है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement