Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गुजरात: पीएम मोदी मंगलवार को जाएंगे मोरबी, हादसे के बाद रद्द किए थे रोड शो समेत कई प्रोग्राम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज अहमदाबाद में होने वाला रोड शो कैंसिल कर दिया गया है। इसके अलावा उनके अन्य कई कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए हैं। रविवार को हुए इस हादसे में अब तक 134 लोगों की मौत हुई है और मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी भी हो सकती है।

Reported By : Nirnaya Kapoor Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: October 31, 2022 13:29 IST
मोरबी हादसे के बाद रद्द किया गया PM Modi का रोड शो - India TV Hindi
Image Source : FILE मोरबी हादसे के बाद रद्द किया गया PM Modi का रोड शो

गुजरात के मोरबी शहर में रविवार शाम को हुए दर्दनाक हादसे के बाद हर कोई दुखी है। हादसे में अब तक 134 लोगों की मौत हो चुकी है। सैकड़ों लोग घायल हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। आर्मी के 8 कॉलम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं। अब तक 177 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। NDRF की 2 टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। आर्मी, एयरफोर्स और नेवी लगातार राहत कार्य कर रही है। इस बीच खबर मिली है कि पीएम मोदी कल (1 नवंबर) को मोरबी जाएंगे। वह दोपहर बाद यहां पहुंचेंगे। 

रद्द किये गए PM के तमाम प्रस्तावित कार्यक्रम और रोड शो 

बता दें कि इस दर्दनाक हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार को होने वाला रोड शो रद्द कर दिया था। इस हादसे से पहले से पीएम मोदी गुजरात दौरे पर थे। कल उन्होंने वडोदरा में कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। वहीं आज पीएम मोदी को अहमदाबाद में एक रोड शो में हिस्सा लेना था। इसके साथ ही उन्हें कई अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेना था, जिन्हें रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा पीएम मोदी का गांधीनगर में एक नवंबर को होने वाला पेज समिति कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया गया है।

मृतकों के परिवार को मुआवजे का एलान 

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मोरबी में पुल टूटने से हुए हादसे पर दुख जताया था। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने  ट्वीट करके कहा कि मोदी ने इस संबंध में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र  पटेल और अन्य अधिकारियों से बात की थी। मोदी ने राहत और बचाव कार्यों के लिए रेस्क्यू टीम तत्काल तैनात करने को कहा था। उन्होंने मोरबी दुर्घटना में जान गंवाने वाले प्रत्येक के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ  (प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष) से 2-2 लाख रुपये की सहायता व घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement