Saturday, May 18, 2024
Advertisement

CM योगी के 'गुरु भाई' देवनाथ को मिली जान से मारने की धमकी, शाहरुख स्टारर Pathan के बहिष्कार की अपील की थी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुरु भाई साधु देवनाथ जल्द ही सोशल मीडिया पर उन्हें धमकी देने वाले शख्स के खिलाफ बचाउ थाने में आपराधिक शिकायत दर्ज कराएंगे।

Edited By: Khushbu Rawal
Published on: August 12, 2022 20:38 IST
Tweet- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Tweet

गांधीधाम: कच्छ साधु समाज के अध्यक्ष ने शुक्रवार को दावा किया कि शाहरुख खान की आगामी फिल्म 'पठान' का बहिष्कार करने के लिए 'सनातनियों' से अपील करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुरु भाई साधु देवनाथ जल्द ही सोशल मीडिया पर उन्हें धमकी देने वाले शख्स के खिलाफ बचाउ थाने में आपराधिक शिकायत दर्ज कराएंगे।

'उन अभिनेताओं के खिलाफ हूं जो देश को गाली देते हैं'

साधु देवनाथ ने कहा, "सलीम अली (एसआरके फैन) ने ट्विटर पर मेरा एक सिर कटा हुआ पोस्टर पोस्ट किया है। वह शाहरुख खान की पीआर टीम से हैं, यह मेरे गुरुवार के उस ट्वीट की प्रतिक्रिया में है, जिसमें मैंने सनातनियों से आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा की तरह शाहरुख की नई फिल्म 'पठान' का बहिष्कार करने की अपील की थी।" साधु ने कहा कि वह चाहते हैं कि पुलिस इस धमकी के पीछे के गिरोह का पर्दाफाश करे और सलीम के खिलाफ जांच ना करे।

उन्होंने कहा, "मैं किसी भी फिल्म के खिलाफ नहीं हूं, बल्कि उन अभिनेताओं के खिलाफ हूं जो भारतीय प्रशंसकों पर फलते-फूलते हैं और देश को गाली देते हैं। वह भी किसी जाति, पंथ या समुदाय के खिलाफ नहीं है, लेकिन देश और उसके लोगों के खिलाफ बोलने वालों को बर्दाश्त नहीं करेंगे।"

बता दें कि बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार आमिर खान की नई मूवी लाल सिंह चड्डा 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही सोशल मीडिया पर बॉयकॉट लाल सिंह चढ़ा का ट्रेंड देखा जा रहा था। सोशल मीडिया पर यूजर्स इस फिल्म को नहीं देखने के लिए अपील कर रहे थे। सोशल यूजर्स के पोस्ट के मुताबिक, आमिर खान को हिंदू और देश विरोधी बताया जा रहा है। अब इसी तर्ज पर शाहरुख की आने वाली फिल्म पठान का भी बहिष्कार किए जाने की बात हो रही है।

कौन हैं देवनाथ?
देवनाथ ‘कच्छ संत समाज’ के अध्यक्ष हैं। कच्छ में उनका अच्छा-खासा प्रभाव है। वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी भी हैं। ‘अखिल भारतीय साधु समाज’ के भी वो एक सक्रिय सदस्य हैं। नाथ संप्रदाय से संबंध रखने वाले योगी देवनाथ यूपी के सीएम के गुरुभाई भी हैं।

बता दें कि पिछले गुजरात विधानसभा चुनाव में जब योगी आदित्यनाथ बीजेपी के लिए प्रचार करने गए थे, तब उन्होंने एकल धामपुर भ्रुदिया भचाऊ कत्च मंदिर का भी दौरा किया था और योगी देवनाथ से मुलाकात की थी। महाराष्ट्र के पालघर में जब दो साधुओं और उनके ड्राइवर की मॉब लिंचिंग हुई थी, तब भी योगी देवनाथ ने इस मामले में न्याय के लिए आवाज़ उठाई थी। उनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने हजारों गायों को गोकशी से बचाया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement