Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पुजारी बनकर गुजरात के जूनागढ़ में छिपा हुआ था बलात्कारी, राजस्थान पुलिस ने 2 साल बाद किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि वारदात के समय बाबा की घनी दाढ़ी और बाल थे, लेकिन मामला दर्ज होने के बाद वह फरार हो गया और इस दौरान उसने अपनी दादी छोटी कराकर भेष और नाम दोनों बदल लिए। फरारी के दौरान उसने जूनागढ़ के एक मंदिर में पनाह ले ली।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: December 24, 2022 14:01 IST
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी बाबा - India TV Hindi
Image Source : TWITTER पुलिस की गिरफ्त में आरोपी बाबा

गुजरात के जूनागढ़ में करीब दो साल से पुजारी बनकर छिप रहे बलात्कार के एक आरोपी को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी देवनारायण उर्फ लाल बाबा उर्फ चुन्नीलाल को शुक्रवार शाम केशोद स्थित महाकाली मंदिर से गिरफ्तार किया गया। जनवरी 2021 में दुष्कर्म पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद राजस्थान पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।

महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि जब वह शादी के बाद गर्भवती नहीं हो पाई तो ससुराल वाले उसे डॉक्टर के पास ले गए। जांच के दौरान, उसके परिवार को पता चला कि शादी से पहले उसके गर्भपात के बाद पैदा हुई जटिलता के कारण वह गर्भधारण नहीं कर सकती थी। पुलिस ने बताया कि जब पूछताछ की गई तो उसने अपने पति को आपबीती सुनाई जिसके बाद शिकायत दर्ज की गई।

पीड़िता के साथ बार-बार किया दुष्कर्म 

तकनीकी निगरानी के आधार पर राजस्थान और गुजरात पुलिस की एक संयुक्त टीम मंदिर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपी उसके रिश्तेदार के यहां आया करता था, इस दौरान उसने उसके साथ बार-बार दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। राजस्थान पुलिस के अधिकारी ने बताया कि स्पेशल टीम को तकनीकी मदद से फरार लाल बाबा के जूनागढ़ जिले में होने की सूचना मिली थी। जूनागढ़ के अखोदर पुलिस थाना क्षेत्र के केशोद स्थित मां काली मंदिर में वह पुजारी बनकर रह रहा था। जिसके बाद बाड़मेर पुलिस ने जूनागढ़ पुलिस के सहयोग से मां काली मंदिर से लाल बाबा को हिरासत में लिया। पूछताछ में सामने आया है कि यह किसी सम्प्रदाय से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि लाल बाबा डागी वाडा पोस्ट डाल तहसील सलूंबर जिला उदयपुर का रहने वाला है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement