Friday, March 29, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस की रोकथाम की कोशिशों को लेकर WHO ने की गुजरात की तारीफ

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने गुजरात में कोरोना वायरस रोकथाम के लिए अधिकारियों द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों की तारीफ की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 20, 2020 21:46 IST
Gujarat WHO, Gujarat Coronavirus WHO, Coronavirus Gujarat, Gujarat Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL WHO ने गुजरात में कोरोना वायरस रोकथाम के लिए अधिकारियों द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों की तारीफ की है।

अहमदाबाद: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने गुजरात में कोरोना वायरस रोकथाम के लिए अधिकारियों द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों की तारीफ की है। मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि WHO ने गुरुवार को कोविड-19 से निपटने के कदमों के बारे में जानने के लिए एक वेबिनार आयोजित किया था। रवि ने गांधीनगर में कहा कि WHO के भारत और जिनेवा कार्यालय के 20 विशेषज्ञों ने ऑनलाइन सत्र में हिस्सा लिया। इस वेबिनार में गुजरात सरकार के अधिकारियों ने महामारी से निपटने के लिए उठाए गए कदमों की विस्तृत जानकारी दी।

कोरोना से निपटने की कोशिश के लिए मिली तारीफ

रवि ने कहा, ‘विश्व स्वास्थ्य संगठन ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए हमारे द्वारा उठाए गए कदमों की प्रशंसा की। WHO ने लोगों, राजनीतिक नेतृत्व, अधिकारियों और निजी तथा सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा दिए जा रहे योगदान की प्रशंसा की।’ बता दें कि एक समय गुजरात कोरोना वायरस के सामने पस्त होता हुआ नजर आ रहा था। अहमदाबाद में हालात काफी खराब हो चुके थे और मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही थी। हालांकि आज भी हालात काबू में नहीं हैं लेकिन रिकवरी रेट अच्छा हो गया है और लोगों को बेहतर इलाज मिल पा रहा है।

गुरुवार को एक दिन में सबसे ज्यादा मामले सामने आए
गुरुवार को ही गुजरात में एक दिन में सबसे ज्यादा 1,175 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही यहां कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 83,262 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में कहा कि राज्य में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 संक्रमण से 16 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 2,855 हो गई है। इसमें कहा गया है कि इस महामारी से इस अवधि में 1,123 लोग स्वस्थ हुए हैं। इस तरह ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़कर अब 65,953 हो गई है। बयान में कहा गया है कि गुजरात में इस समय 14,454 मरीजों का इलाज चल रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement