Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Gujarat News: गुजरात में कौन होगा AAP के मुख्यमंत्री पद का चेहरा, अरविंद केजरीवाल ने जनता से मांगी राय, दिया वॉट्सएप नंबर

Gujarat News: गुजरात के सीएम पद के लिए आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा दांव खेला है। उन्होंने कहा है कि जनता यह तय करके बताए कि गुजरात का 'आप' की ओर से अगला सीएम फेस कौन होगा। इसके लिए उन्होंने 3 नवंबर तक जनता की राय मांगी है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 29, 2022 13:05 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE Arvind Kejriwal

Gujarat News: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए फिलहाल तारीखों की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन सभी पार्टियों ने चुनावी कमर कस ली है। बीजेपी के साथ ही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बड़े नेता भी चुनावी सभाएं कर रहे हैं। इसी बीच  आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने बड़ा दांव चला है। दिल्ली के सीएम और 'आप' संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जनता से पूछा है कि उनकी पार्टी की ओर से अगला सीएम फेस कौन होगा। 

3 नवंबर तक मांगी राय

सूरत में दिल्ली CM और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'हम चाहते हैं कि गुजरात के लोग हमें बताएं कि 'आप' की ओर से अगला मुख्यमंत्री कौन होना चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि हम एक नंबर और एक ईमेल ID जारी कर रहे हैं। आप 3 नवंबर को शाम 5 बजे तक इस पर अपनी राय भेज सकते हैं। हम 4 नवंबर को परिणाम घोषित करेंगे। 

केजरीवाल पंजाब में भी खेल चुके हैं ऐसा दांव

केजरीवाल ऐसा दांव पंजाब में भी खेल चुके हैं। उन्होंने पंजाब में पार्टी ने एक मोबाइल नंबर जारी करके लोगों से मुख्यमंत्री का चेहरा बताने का कैंपेन लांच किया था। इसके बाद पार्टी ने भगवंत मान का नाम तय किया था। 

हर पार्टी लगा रही जोर, गुजरात सरकार कर सकती है यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू 

गुजरात चुनाव से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार गुजरात सरकार यूनिफॉर्म सिविल कोर्ट लागू कर सकती है। इसके लिए गुजरात सरकार द्वारा कमेटी बनाई जाएगी। आज कैबिनेट की बैठक में इसका प्रस्ताव पेश किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक सरकार एक कमेटी गठित कर सकती है, ये कमेटी समान नागरिक संहिता की संभावनाएं तलाशेगी। इसके लिए विभिन्न पहलुओं का आकलन और मूल्यांकन किया जाएगा।

कमेटी का किया जाएगा गठन: गुजरात के गृहमंत्री

इस कमेटी की अध्यक्षता हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज करेंगे। गुजरात के गृहमंत्री ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड की संभावनाओं को तलाशा जा रहा है। इसके लिए एक कमेटी का गठन करने की योजना है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement