Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Video: खट्टर सरकार में गृह मंत्री रहे अनिल विज नाराज, मनोहर लाल बोले-जल्द दूर की जाएगी नाराजगी

सूत्रों का कहना है कि अनिल विज नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाने से नाराज हैं। वह अपनी कार खुद से चलाकर अंबाला चले गए हैं।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: March 12, 2024 19:15 IST
अनिल विज - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अनिल विज

अंबालाः मनोहर लाल खट्टर सरकार में गृह मंत्री रहे अनिल विज हालिया घटनाक्रम से नाराज हैं। सूत्रों का कहना है कि अनिल विज नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाने से नाराज हैं। वह अपनी कार खुद से चलाकर अंबाला चले गए और नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हुए। शपथ ग्रहण के बाद पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मंत्रियों की लिस्ट में अनिल विज का नाम था लेकिन वो नाराज़ थे। जल्द ही उनकी नाराज़गी दूर कर ली जाएगी। 

अनिल विज को मनाया जा रहा है

सूत्रों का कहना है कि अनिल विज को सैनी सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाया जा रहा था लेकिन वो इससे खुश नहीं हैं। उन्हें मनाने की कोशिश की जा रही है। वह सैनी के शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए। 

शपथग्रहण से पहले अपने घर पहुंचे

चंडीगढ़ से अंबाला पहुंचे अनिल विज सार्वजनिक तौर पर हंसते हुए दिखाई दिए लेकिन सूत्रों का कहना है कि वह नाराज होकर घर आए हैं। बताया जा रहा है कि अनिल विज को कुछ लोग मनाने गए थे लेकिन वह अभी भी संतुष्ट नहीं हैं। इस बीच राजभवन से एक कुर्सी हटा दी गई है। पहले चार कुर्सियां लगी थी। अब तीन रह गई हैं।

 

बीजेपी के सीनियर नेता हैं अनिल विज 

बता दें कि अनिल विज की मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा किसी से छिपी नहीं है। जब दूसरी बार मनोहर लाल सीएम बनाए जा रहे थे तब भी उन्होंने पार्टी आलाकमान से मुलाकात कर अपनी बात सामने रखी थी। अनिल विज मनोहर लाल सरकार में गृह मंत्री थे। इसके साथ उनके पास कई अन्य विभाग भी थे। अनिल विज बीजेपी के सीनियर नेता हैं। वह छह बार के विधायक हैं। जब बीजेपी हरियाणा में मात्र चार सीटें जीती थी तब भी वह विधायक थे। हुड्डा सरकार के दौरान वह बीजेपी विधायक दल के नेता भी रह चुके हैं। 

सैनी बने नए सीएम

बीजेपी ने मनोहर लाल खट्टर को हटाकर नायब सिंह सैनी को हरियाणा का नया मुख्यमंत्री बनाया है। सैनी के साथ कंवरपाल गुर्जर, मूलचंद शर्मा, रणजीत सिंह चौटाला, जयप्रकाश दलाल और डॉ. बनवारी लाल को कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई। प्रदेश में कोई डिप्टी सीएम नहीं बना है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement