Monday, April 29, 2024
Advertisement

हरियाणा में कड़ाके की सर्दी, प्रदेश में सबसे ठंडा स्थान रहा सिरसा, इतना दर्ज हुआ पारा

Weather Update: हरियाणा में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। कई जिलों में न्यूनतम तापमान 3-6 डिग्री सेल्सियस के बीच है। चंडीगढ़ में भी ठंड ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सुबह घना कोहरा भी पड़ रहा है।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: January 25, 2024 20:32 IST
हरियाणा में भीषण ठंड का कहर - India TV Hindi
Image Source : FILE- AP हरियाणा में भीषण ठंड का कहर

 चंडीगढ़ः हरियाणा और पंजाब में बृहस्पतिवार को ठंड का कहर कम नहीं हुआ और कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार 3.6 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सिरसा हरियाणा में सबसे ठंडा स्थान रहा। राज्य के हिसार और फतेहाबाद में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस, अंबाला में 4.6 डिग्री सेल्सियस, भिवानी में 5.7 डिग्री सेल्सियस, करनाल में 4.4 डिग्री सेल्सियस और रोहतक में 5.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमाान दर्ज किया गया। 

चंडीगढ़ में ठंड ने तोड़ा रिकॉर्ड

दोनों राज्यों की साझा राजधानी चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बुधवार को, केंद्र शासित प्रदेश के अधिकतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई जो 8.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया और कल का दिन पिछले दशक में शहर का सबसे ठंडा दिन बन गया। जनवरी 2013 में चंडीगढ़ में अधिकतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 

कोल्ड डे का अलर्ट

बता दें कि हरियाणा में पिछले एक महीने से हांड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा कि राज्य के अलग-अलग स्थानों पर सुबह के दौरान घना कोहरा भी पड़ेगा। विभाग का कहना है कि अगले एक सप्ताह तक हरियाणा के लोगों को ठंड से राहत मिलने वाली नहीं है। ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। दिन में ठंडी हवाएं चलने से सर्दी और बढ़ गई है।

पंजाब में कड़ाके की ठंड

पंजाब के गुरदासपुर में कड़ाके की ठंड पड़ी, जहां न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस, पटियाला, बठिंडा और फरीदकोट में पांच डिग्री सेल्सियस, अमृतसर और लुधियाना में 5.5 डिग्री सेल्सियस और पठानकोट में छह डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। दोनों राज्यों में कई स्थानों पर सुबह कोहरे के कारण दृश्यता कम रही।

(इनपुट-भाषा )

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement