Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने जींद में भरी हुंकार, भाजपा सरकार को बताया फेल

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने जींद में भरी हुंकार, भाजपा सरकार को बताया फेल

हरियाणा में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में हरियाणा नंबर एक का राज्य था, लेकिन अब भाजपा की सरकार में विकास अपनी पटरी से उतर गया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: December 25, 2023 19:43 IST
कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने जींद में भरी हुंकार।- India TV Hindi
Image Source : DEEPENDER S HOODA (X) कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने जींद में भरी हुंकार।

जींद: कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज जींद पहुंचे। यहां उन्होंने सफीदों में एक जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इलेक्शन का बिगुल बज चुका है, लेकिन साथ ही कांग्रेस की जीत का डंका भी बज चुका है। उन्होंने कहा कि इलेक्शन साथ हो या अलग हो, लेकिन कांग्रेस की जीत का डंका बज चुका है। इसके साथ ही खट्टर सरकार पर भी उन्होंने जमकर निशाना साधा। हुड्डा ने कहा कि खट्टर सरकार ने हरियाणा को विकास की पटरी से नीचे उतार दिया है। उन्होंने कहा कि अब तराजू पर तोलकर फैसला लेने का वक्त आ गया है।

देश के नंबर वन राज्यों में गिना जाता था हरियाणा

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज से 10 साल पहले बीजेपी की सरकार बहुमत के साथ आई। इस सरकार से लोगों को बहुत उम्मीदें थीं। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले हरियाणा विकास में नंबर एक था , खेल में नंबर एक, दलित को प्लॉट देने की बात हो या कोई भी चीज हो हरियाणा नंबर एक पर था। सबसे ज्यादा बुढ़ापा पेंशन कांग्रेस के टाइम मिलती थी, लेकिन आज दिल्ली, राजस्थान और छत्तीसगढ़ आगे निकल गया है। कांग्रेस के समय कोई बड़ा आंदोलन नहीं हुआ, ना खिलाड़ियों का, ना किसानाओं का और ना ही व्यापारियों का। उन्होंने कहा कि हरियाणा का नाम देश के नंबर वन राज्यों में गिना जाता था।

हर क्षेत्र में पिछड़ रहा है हरियाणा

क्राइम को लेकर हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस के समय में हरियाणा में एक नारा था कि अपराधी या तो अपराध छोड़ दें या राज्य छोड़ दें। लेकिन आज सफीदों से डॉक्टर और व्यापारी पलायन कर गए हैं। आज हरियाणा हर वर्ग में पिछड़ रहा है। अच्छे दिन का नारा भी फेल साबित हो गया है। विकास के मामले में हरियाणा नंबर एक पर था, लेकिन आज 17वे नंबर पर है। रोजगार देने में प्रदेश एक नंबर था, लेकिन आज बेरोजगारी में नंबर एक हो गया है। हरियाणा में नई फैक्ट्री लगी नहीं, नया औद्योगिक क्षेत्र नहीं लगा, ना कोई थर्मल प्लांट लगा, ना प्राइवेट में रोजगार मिला ना सरकारी में, दो लाख पद सरकारी नौकरी में खत्म कर दिए गए, 10 साल में एक भी शिक्षक की भर्ती नहीं हुई।

हरियाणा में बाहर के युवाओं की होती है भर्ती

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि खट्टर सरकार ने 5000 स्कूल बंद किए, लेकिन हमने 2700 नए स्कूल खोले थे। इस सरकार में 20 पेपर लीक घोटाले हो चुके हैं। अगर कोई भर्ती होती है तो हरियाणा के बजाय बाहर के युवक भर्ती किए जाते हैं। क्या हरियाणा की पौने तीन करोड़ की आबादी में एक भी पढ़ा लिखा युवक नहीं मिल रहा सरकार को? देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी का शिकार हरियाणा हो गया है। कोई डिप्रेशन में है, कोई नशे में है तो कोई सब कुछ बेचकर विदेश जा रहा है। विकास की रफ्तार बढ़ाने को बात हुई थी, लेकिन विकास पटरी से उतर गया। इस सरकार में एक इंच भी रेल लाइन नहीं बनी। हमने हरियाणा में 12 सरकारी यूनिवर्सिटी खोली थी, लेकिन इस सरकार में एक भी यूनिवर्सिटी नहीं बनी। इस सरकार में एक इंच भी मेट्रो आगे नहीं बढ़ी। एक भी गरीब आदमी को इस सरकार में प्लॉट नहीं मिला है। 

भ्रष्टाचार में एक नंबर पर है सरकार

आगे उन्होंने कहा कि ये सरकार भ्रष्टाचार में नंबर एक पर है। ये सरकार ही भ्रष्टाचार के समझोते से बनी थी। बीजेपी-जेजेपी के बीच दो शर्तों पर समझौता हुआ था। दुष्यंत चौटाला ने कहा था 75 परसेंट प्राइवेट नौकरियों में आरक्षण और 5100 बुढ़ापा पेंशन बीजेपी देगी तो हम समझोता करेंगे लेकिन जैसे ही चौटाला की गाड़ी दिल्ली में घुसी बीजेपी को समर्थन दे दिया। आज पांच साल हो गए, लेकिन 5100 पेंशन नहीं आई। पेंशन आनी तो दूर काटी जा रही है। भ्रष्टाचार की फाइलों को बंद करवाने का समझोता किया गया था। शराब ,खनन, पंचायत का महकमा किसने लिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का घमंड सातवें आसमान पर है। अबकी बार मुख्यमंत्री का घमंड तोड़ेंगे। बीजेपी के पास सत्ता बल भी है, मीडिया भी है, षड्यंत्र तंत्र भी इनके पास है, प्रधानमंत्री है, मुख्यमंत्री है, उपमुख्यमंत्री है, लेकिन हमारे पास जनता की ताकत है।

(जींद से सुनील कुमार की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

किसानों के नाम पर धरना देने वालों को लेकर CM खट्टर ने दिया बड़ा बयान, चौधरी चरण सिंह को याद करके कही ये बात

हरियाणा में सर्दियों की छुट्टियों का एलान, जानिए कब से कब तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement