Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

दुष्यंत चौटाला का बड़ा ऐलान- राजस्थान में JJP की चाबी से खुलेगा सत्ता का ताला, कांग्रेस को घेरा

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए जननायक जनता पार्टी अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी करने वाली है। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारा लक्ष्य राजस्थान में 25-30 सीटों पर जीत दर्ज करना है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 29, 2023 18:29 IST
दुष्यंत चौटाला - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दुष्यंत चौटाला

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए जननायक जनता पार्टी (JJP) ने पहली लिस्ट में अपने छह उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार को कहा कि जेजेपी एक-दो दिन में राजस्थान चुनाव को लेकर अपने उम्मीवारों की दूसरी लिस्ट जारी करेगी। चौटाला ने राजस्थान चुनाव को लेकर कहा कि हमारा लक्ष्य राजस्थान में 25-30 सीटों पर जीत दर्ज करना है। उन्होंने कहा कि राजस्थान और हरियाणा में सत्ता का ताला जेजेपी की चाबी से खुलेगा। 

"जो चोरी करेगा उसकी चोरी पकड़ी जाएगी" 

चौटाला रविवार को भिवानी पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने जन समस्याएं सुनीं और आगामी चुनाव में जजपा को जीत दिलाने के मकसद से जी-जान से मेहनत करने का पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया। वहीं, राजस्थान में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के छापों पर चौटाला ने कहा कि राजस्थान में 13 महीनों में 19 पेपर लीक होना कोई छोटी बात नहीं, जो चोरी करेगा, उसकी चोरी पकड़ी जाएगी। 

"14 फसलों की खरीद MSP पर की गई"

उन्होंने कहा कि हरियाणा पहला राज्य है, जहां 14 फसलों की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 14 फसलों की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर करके किसानों को सीधे लाभ पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने राज्य में धान की 60 लाख मीट्रिक टन खरीद का लक्ष्य समय रहते पूरा कर लिया गया है और किसानों को खरीद का भुगतान 48 घंटे के स्लैब में करने का काम किया है। 

"हरियाणा में किसानों की खुशहाली के लिए काम" 

उन्होंने कहा कि अबकी बार बाजरे व धान की खरीद समय पर शुरू करके खरीद के लक्ष्यों को पूरा करते हुए राज्य के किसानों की खुशहाली के लिए काम किया गया है, जिससे राज्य के छोटे किसान समृद्ध हुए हैं। चौटाला ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष को बदले जाने पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि यह किसी भी पार्टी की एक नियमित प्रक्रिया है। चौटाला ने कहा कि वह बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी को शुभकामनाएं देते हैं और ओमप्रकाश धनखड़ को राष्ट्रीय सचिव बनाए जाने के लिए उन्हें बधाई देते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement