Friday, April 26, 2024
Advertisement

Video: 'OYO रूम्स में लड़कियां हनुमान आरती करने नहीं जातीं', महिला आयोग की अध्यक्ष का विवादित बयान

उन्‍होंने कहा क‍ि लिव इन रिलेशनशिप कानून में बदलाव की जरूरत है। इस दौरान उन्‍होंने आए द‍िन प्‍यार के नाम पर शारीर‍िक शोषण की घटनाओं पर सख्‍त लहजे में कहा क‍ि OYO Rooms में लड़कियां हनुमान की आरती करने नहीं जाती हैं।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Updated on: April 20, 2023 14:12 IST
Girls don't go to perform Hanuman Aarti in OYO Rooms Haryana women's commission president gave contr- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष ने दिया विवादित बयान

कैथल के RKSD कॉलेज में कानून और साइबर क्राइम को लेकर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने छात्राओं और महिलाओं को साइबर क्राइम और महिला उत्पीड़न के मामलों को लेकर जागरूक किया। रेनू भाटिया ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन में बने लिव इन रिलेशनशिप कानून के चलते आयोग को महिलाओं से जुड़े मामलों को सुलझाने में अपने हाथ बांधने पड़ रहे हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि लिव इन रिलेशनशिप कानून में बदलाव की जरूरत है। इस दौरान उन्‍होंने आए द‍िन प्‍यार के नाम पर शारीर‍िक शोषण की घटनाओं पर सख्‍त लहजे में कहा क‍ि OYO Rooms में लड़कियां हनुमान की आरती करने नहीं जाती हैं। ऐसी जगहों पर जाते समय यह ख्‍याल रखना चाह‍िए क‍ि वहां आपके साथ बुरा भी हो सकता है।

अपराध में बढ़ोत्तरी

उन्होंने अपने संबोधन में कहा अभी तक ज्यादातर लिव इन रिलेशनशिप के मामले आए हैं। ऐसे मामलों में उनके द्वारा दखलअंदाजी नहीं की जा सकीत है। बल्कि उन्हें सुलझाने की कोशिश की जाती है। क्योंकि ऐसे मामलों में परिवार के खराब होने का डर रहता है और दो परिवार टूट जाते हैं। इन रिलेशनशिप कानून के कारण अपराधों की संख्या में वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि लड़कियों द्वारा हमेशा बयान दर्ज करवाया जाता है कि एक लड़के से दोस्ती की और उसने कोल्ड ड्रिंक में मिलाकर कुछ पिला दिया और फिर बुरा काम किया और वीडियो बना ली। 

OYO में आरती करने नहीं जाती लड़कियां

उन्होंने कहा कि लड़कियों को नहीं पता कि अगर वो ऐसा किसी जगह जा रही है तो हनुमान जी की आरती करने तो नहीं जा रही हैं। बल्कि दोस्ती में तो उनके साथ कुछ भी गलत हो सकता है। ये तो सोचने की बात है। कॉलेज में आते ही न जाने लड़के लड़कियों को क्या मिल जाता है और कौन से पंख लग जाते हैं। लड़कियों को लगता है कि अब कुछ भी पहनो, कितने भी मॉडर्न कपड़े पहनो और लड़कों को लगता है कि कॉलेज में जाते ही मेरी बाइक होगी और मेरी गर्लफ्रेंड होगी।

(रिपोर्टर- मनोज मलिक)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement