Friday, March 29, 2024
Advertisement

हरियाणा: गुरुग्राम, फरीदाबाद और पंचकुला में शराब और बियर होगी सस्ती, रात 1 बजे तक खुलेंगे बार

दिल्ली से सटे गुरुग्राम और फरीदाबाद में अब बार के दरवाजे अब रात 1 बजे तक खुले रहेंगे और साथ ही अब यहां शराब पीने के लिए कम पैसे खर्च करने होंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 21, 2020 9:04 IST
Liquor Beer will be cheaper in Haryana - India TV Hindi
Image Source : PTI Liquor Beer will be cheaper in Haryana 

चंडीगढ़। दिल्ली से सटे गुरुग्राम और फरीदाबाद में अब बार के दरवाजे अब रात 1 बजे तक खुले रहेंगे और साथ ही अब यहां शराब पीने के लिए कम पैसे खर्च करने होंगे। हरियाणा सरकार ने राज्य की नयी आबकारी नीति घोषित की है। इसके तहत जल्द ही गुड़गांव, फरीदाबाद और पंचकुला में रात के एक बजे तक बार खुले रहेंगे। 

इस नीति के तहत बीयर और शराब सस्ती होने का अनुमान है, जिसमें ग्राहकों को शराब देने वाले होटलों और रेस्तरां के लिए लाइसेंस शुल्क कम करने का प्रावधान किया गया है। इन शहरों में बार अब आधी रात तक खुले रहेंगे। इसके अलावा, वे 10 लाख रुपये प्रति घंटे के अतिरिक्त वार्षिक लाइसेंस शुल्क का भुगतान करके एक बजे के बाद अपने बंदी समय को दो घंटे तक और बढ़ा सकते हैं। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक के बाद 2020-21 के लिए आबकारी नीति की गुरुवार को घोषणा की गई। नए नियम एक अप्रैल से लागू होंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। gurugram News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement