Sunday, May 05, 2024
Advertisement

जी-20 समिट को लेकर गुरुग्राम पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें कौन सा रूट पकड़ना होगा सही

पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी में गुरुग्राम में काम करने वाले लोगों और एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों से खास अपील की है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: September 01, 2023 22:31 IST
G20 summit, gurugram traffic advisory, gurugram traffic police- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE गुरुग्राम पुलिस ने जी-20 समिट को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

गुरुग्राम: गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार को नई दिल्ली में होने जा रहे G-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक पुलिस के द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक, 7 सितंबर रात 12 बजे से 10 सिंतबर रात 11.59 बजे तक, हरियाणा और राजस्थान की रोडवेज बसों सहित भारी वाहनों को दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे और कापसहेड़ा सीमा पर सरहौल टोल से दिल्ली में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। भारी वाहनों को इफको चौक से महरौली-गुरुग्राम रोड होते हुए दिल्ली की ओर मोड़ दिया जाएगा, जबकि जरूरत के समान वाली गाड़ियां हमेशा की तरह चालू रहेंगी।

एयरपोर्ट जाने वालों के लिए खास निर्देश

डीसीपी (ट्रैफिक) वीरेंद्र विज ने कहा कि ट्रैफिक नियमों को देखते हुए, वाहन चालकों को यात्रा के दौरान सामान्य से अधिक समय लग सकता है, इसलिए उनसे अपील की जाती है कि 9 और 10 सितंबर को मेट्रो सेवाओं का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि अगर हवाई जहाज से यात्रा करने वाले यात्री एयरपोर्ट जाने के लिए सड़क का इस्तेमाल करने का विकल्प चुनते हैं, तो उन्हें अतिरिक्त समय ध्यान में रखते हुए बाहर निकल जाना चाहिए। बता दें कि दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर लीला एंबिएंस होटल और उद्योग विहार में ट्राइडेंट होटल में अधिकारियों सहित कई विदेशी मेहमान ठहरने वाले हैं।

पुलिस ने की ‘वर्क फ्रॉम होम’ की अपील
वीरेंद्र विज ने आगे कहा कि चूंकि गुरुग्राम बहुराष्ट्रीय कंपनियों का केंद्र है, इसलिए हमने उनसे किसी भी असुविधा से बचने के लिए घर से काम करने की अपील की है। इस बीच, जयपुर से दिल्ली की ओर आने वाले भारी वाहनों को पंचगांव चौक से दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर डायवर्ट किया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि गुरुग्राम के होटलों या दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से G20 समिट में आए विदेशी प्रतिनिधिमंडलों की आवाजाही के दौरान एक्सप्रेसवे पर निजी वाहनों की आवाजाही रोक दी जाएगी। ऐसे में प्राइवेट कंपनियों के लिए संभव हो तो अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का विकल्प देना ही सही रहेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement