Friday, May 03, 2024
Advertisement

नास्तिक से आस्तिक बने संजीव की कलाकारी, रामलला के आने की खुशी में मोर पंख पर उकेर दी श्रीराम की तस्वीर

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर जगह उत्सुकता है, उमंग है इसको लेकर करनाल के रहने वाले संजीव ने भी सोचा कि कुछ अलग किया जाए। उनके सामने भगवान श्री राम की एक छवि आई जिसको उन्होंने मोर पंख पर उतारा।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: January 18, 2024 14:52 IST
संजीव वर्मा की कलाकारी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV संजीव वर्मा की कलाकारी

संजीव सोनी वर्मा नास्तिक थे, ना खुद मंदिर जाते थे और अगर पत्नी भी जाती थी तो टोक देते थे कि मंदिर वंदिर कम जाया करो। लेकिन एक बार संजीव सोनी वर्मा का भगवद गीता पाठ के लिए जाना हुआ और वहां से किस्मत बदल गई। ठाकुर जी को संजीव मानने लगे और फिर लड्डू गोपाल का श्रृंगार करने लगे। आज लोग अलग-अलग जगहों से उनके पास लड्डू गोपाल, ठाकुर जी (कृष्ण भगवान) का श्रृंगार करवाने आते हैं। वहीं, 22 जनवरी को होने वाली राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर जगह उत्सुकता है, उमंग है इसको लेकर करनाल के रहने वाले संजीव ने भी सोचा कि कुछ अलग किया जाए।

मोर पंख पर श्रीराम की तस्वीर

Image Source : INDIA TV
मोर पंख पर श्रीराम की तस्वीर

एक मोर पंख को बनाने में लग रहा 2-3 दिन का समय

संजीव के सामने भगवान श्री राम की एक छवि आई जिसको उन्होंने मोर पंख पर उतारा। मोर पंख पर भगवान श्री राम का स्वरूप देखते ही बनता है। लोग इस स्वरूप को देखने के लिए भी काफी उत्सुक हैं। संजीव ने बताया कि एक मोर पंख को बनाने में 2 से 3 दिन लग रहे हैं, क्योंकि सब पेंट से है और उसे सूखने में भी समय लगता है लेकिन उनका प्रयास जारी है।

मोर पंख पर श्रीराम की तस्वीर बनाते हुए संजीव वर्मा

Image Source : INDIA TV
मोर पंख पर श्रीराम की तस्वीर बनाते हुए संजीव वर्मा

500 मोर पंख लेकर जाएंगे अयोध्या

संजीव खुद 22 जनवरी को अयोध्या जाना चाहते हैं लेकिन भीड़ भाड़ के कारण वो बाद में जाएंगे लेकिव वो जब जाएंगे तो अपने साथ ऐसे 500 मोर पंख लेकर जाएंगे जिस पर भगवान श्री राम की छवि होगी।

(रिपोर्ट- अमित भटनागर)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement