Friday, May 17, 2024
Advertisement

हरियाणा में दुष्यंत चौटाला की मां नैना चौटाला के काफिले पर हमला, 6 कार्यकर्ता घायल

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पथराव में वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। उन्होंने जींद के पुलिस अधीक्षक से बात की और मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान नेताओं से यह भी पूछा कि क्या उपद्रवी उनके किसी संगठन के थे।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 11, 2024 6:33 IST
नैना चौटाला के काफिले पर हमला- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नैना चौटाला के काफिले पर हमला

जींदः दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी की विधायक और हिसार लोकसभा सीट से उम्मीदवार नैना चौटाला के काफिले पर हमला हुआ है। आरोप है कि कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने काफिले पर पथराव किया। जेजेपी कार्यकर्ताओं के साथ हाथापाई और मारपीट की गई। बताया जा रहा है कि रोजखेड़ा गांव में विरोध के दौरान पत्थर बरसाए गए जिसके चलते एस्कॉर्ट की गाड़ी का शीशा टूट गया। इसकी वजह से नैना चौटाला सभा को संबोधित किए बिना ही वापस बैरंग लौटना पड़ा। 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लगे आरोप

मिली जानकारी के अनुसार, हिसार लोकसभा सीट से पार्टी की उम्मीदवार नैना चौटाला के काफिले पर जींद जिले के रोजखेड़ा गांव में कुछ लोगों ने कथित तौर पर हमला किया जिसमें छह लोग घायल हो गए। जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता दिग्विजय चौटाला ने एक वीडियो संदेश में दावा किया कि उपद्रवियों की पहचान कांग्रेस कार्यकर्ताओं के रूप में की गई है। जब यह घटना हुई तब काफिला जींद के उचाना की ओर जा रहा था। इस घटना में नैना चौटाला को तो कोई चोट नहीं आई, लेकिन छह अन्य लोग घायल हो गए। 

कांग्रेस नेता बीबी बत्रा ने किया इनकार

कांग्रेस नेता बीबी बत्रा इस बात से इनकार किया कि इस घटना में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे। जींद के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच जारी है। दिग्विजय ने कहा कि मुझे खबर मिली है कि मेरी मां और जजपा नेता नैना चौटाला के काफिले पर कुछ उपद्रवियों ने हमला करने के दौरान पथराव किया जिसमें उनके कुछ स्टाफ सदस्य और हमारे कार्यकर्ता घायल हो गए। दिग्विजय ने कहा कि पथराव करने वाले पास के गांव से से पहुंचे थे।आरोपियों ने काफिले का पीछा किया, उपद्रव किया और मेरी मां के साथ आई कुछ महिला कार्यकर्ताओं को धक्का दिया गया। एक महिला कार्यकर्ता का हाथ टूट गया और उसके कपड़े फट गए।

जेजेपी के 6 कार्यकर्ता घायल

उन्होंने कहा कि हमला करने वाले लोग कांग्रेस कार्यकर्ता और पूर्व सांसद जय प्रकाश के समर्थक हैं। जय प्रकाश हिसार लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। जजपा नेता और हरियाणा के पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनकी मां उचाना में एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रही थीं। दुष्यंत ने कहा, ‘‘खुद को किसान नेता बताने वाले कुछ युवाओं ने काफिले का पीछा किया। रोजखेड़ा गांव में उन्होंने उपद्रव किया। दो महिलाओं सहित हमारे छह कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गई, जिसमें उन्हें चोटें आईं। 

 दुष्यंत ने चौटाला ने कहा कि पथराव में वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। उन्होंने जींद के पुलिस अधीक्षक से बात की और मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान नेताओं से यह भी पूछा कि क्या उपद्रवी उनके किसी संगठन के थे।  

इनपुट- सुनील कुमार

 

 

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement