Thursday, May 02, 2024
Advertisement

किसानों पर मेहरबान है मोदी सरकार, नायब सिंह सैनी बोले- 10 सालों में किसानों को दिए 12,500 करोड़

करनाल में विधानसभा के लिए उपचुनाव होने वाले हैं। इस बीच मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने किसानों को मिलने वाले मुआवजे पर कहा कि पीएम मोदी और सीएम खट्टर के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार ने किसानों के लिए जबरदस्त काम किया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: April 07, 2024 20:38 IST
Narendra Modi government is kind to farmers Nayab Singh Saini said gave Rs 12500 crore to farmers in- India TV Hindi
Image Source : ANI नायब सिंह सैनी

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हरियाणा में किसानों के दिए जा रहे मुआवजे को लेकर बयान जारी किया है। अपने बयान में उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में भाजपा की डबल इंजन सरकार ने किसानों के हित में जो कदम उठाए हैं, जबरदस्त काम हमारी सरकार ने किया है। अगर मुआवजे की बात करें तो पिछले 10 वर्षों के अंदर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत हमारी सरकार ने किसानों को 12,500 करोड़ रुपये किसानों को दिए हैं। जबकि पिछले 10 वर्ष के अंदर कांग्रेस के शासन के अंदर मात्र 11056 करोड़ रुपया ही किसानों को दिया गया है।

किसानों के लिए काम कर रही भाजपा सरकार

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व की सरकारों का 270 करोड़ रुपये को भी मनोहर लाल खट्टर ने किसानों तक पहुंचाने का काम किया है। ये पहली ऐसी सरकार है जो किसान हित के लिए मजबूती से कदम उठा रही है। चाहे प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी हो, 2 लाख करोड़ रुपये किसानों के खाते के अंदर पूरे देश में पैसा पहुंचाने का काम नरेंद्र मोदी की सरकार कर रही है। बता दें कि हरियाणा की करनाल विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को भाजपा ने करनाल से अपना उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने लिस्ट जारी कर उनके नाम की घोषणा की। 

करनाल में होने जा रहे उपचुनाव

बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने से पूर्व ही हरियाणा में बड़ा राजनीतिक उलटफेर देखने को मिला था। दरअसल यहां भाजपा ने आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए मनोहर लाल खट्टर को सीएम के पद से हटा दिया और ओबीसी वर्ग से आने वाले नेता नायब सिंह सैनी को सीएम बना दिया। बता दें कि 12 मार्च को हरियाणा के नए मुख्यमंत्री के रूप में नायब सिंह सैनी ने शपथ ली। मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद खट्टर को भाजपा ने करनाल से लोकसभा का उम्मीदवार घोषित किया है। इससे पहले वह करनाल की विधानसभी सीट से विधायक थे। ऐसे में भाजपा द्वारा लोकसभा प्रत्याशी घोषित होने के बाद उन्हें विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देना पड़ा। इस कारण करनाल सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement