Saturday, May 04, 2024
Advertisement

बिट्टू बजरंगी के भाई की हुई मौत, फरीदाबाद में बदमाशों ने लगा दी थी आग

बीते महीने खबर आई थी कि बिट्टू बजरंगी के भाई को कथित तौर पर त करीब 01 बजे कम से कम 5 लोगों ने कथित रूप से हमला किया और उसपर ज्वलनशील तरल पदार्थ डालकर आग लगा दी थी।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 09, 2024 7:28 IST
बिट्टू बजरंगी के भाई की मौत।- India TV Hindi
Image Source : FILE बिट्टू बजरंगी के भाई की मौत।

नूंह हिंसा के समय चर्चा में आए गोरक्षक बिट्टू बजरंगी ने सोमवार को बताया है कि उसके भाई महेश पांचाल की दिल्ली एम्स में मौत हो गई है। बता दें कि महेश पांचाल ने बीते महीने आरोप लगाया था कि फरीदाबाद में लोगों के एक समूह ने उसपर ज्वलनशील तरल पदार्थ डालकर आग लगा दी थी। इस घटना में महेश बुरी तरह से झुलस गया था जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हालांकि, उसे बचाया नहीं जा सका है। 

पुलिस को नहीं मिली जानकारी

महेश पांचाल पर रात करीब 01 बजे कम से कम 5 लोगों ने कथित रूप से हमला किया। बिट्टू बजरंगी ने पीटीआई से बताया है कि उसे भाई महेश पांचाल की  सोमवार रात करीब आठ बजे दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में मौत हो गई है। हालांकि, पुलिस ने कहा कि उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

पुलिस की जांच में क्या निकला?

बिट्टू बजरंगी के भाई पर हमले के मामले की जांच कर रही फरीदाबाद पुलिस ने कहा था कि महेश अलाव में गिरने के बाद जल गया था और इस बात का कोई सबूत नहीं है कि उसे हत्या के प्रयास के तहत आग लगाई गई थी। घटना की जांच कर रही फरीदाबाद पुलिस की विशेष टीम के प्रमुख एसीपी अमन यादव ने कहा कि उन्हें पांचाल की मौत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। 

नूंह हिंसा के दौरान गिरफ्तार हुआ था बिट्टू

नूंह में 31 जुलाई को सांप्रदायिक झड़प होने के एक दिन बाद एक अगस्त को बजरंगी को फरीदाबाद पुलिस ने कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने और सार्वजनिक रूप से हथियार लहराने के आरोप में गिरफ्तार किया था। VHP ने तब एक बयान जारी कर स्पष्ट किया था कि बजरंगी का उसकी युवा शाखा बजरंग दल या VHP से जुड़े अन्य संगठनों के साथ ‘कभी कोई संबंध नहीं’ रहा है।

ये भी पढ़ें- चुनावों से पहले भूपेंद हुड्डा ने भरी हुंकार, बोले- 'ना तो टायर्ड हूं और ना ही रिटायर हूं, सत्ता वापसी की लड़ेंगे लड़ाई'

ये भी पढ़ें- हरियाणा में 'मिशन दुष्यंत 2024' एक्टिव! लोकसभा चुनाव से पहले टूट सकता है BJP-JJP का गठबंधन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement