Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

नूंह पथराव मामले में पुलिस ने तीन नाबालिगों को पकड़ा, 8 महिलाएं हुई थीं घायल

हरियाणा के नूंह जिले में हुई पत्थरबाजी के मामले में पुलिस ने तीन नाबालिगों को पकड़ा है। बता दें कि यह पत्थरबाजी गुरुवार को की गई थी। इस घटना में आठ महिलाएं घायल हो गई थीं।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: November 19, 2023 13:49 IST
नूंह पथराव मामले में पुलिस ने तीन नाबालिगों को पकड़ा।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE नूंह पथराव मामले में पुलिस ने तीन नाबालिगों को पकड़ा।

नूंह: हरियाणा के नूंह में 'कुआं पूजन' के लिए जा रही महिलाओं पर पथराव करने की घटना के सिलसिले में तीन बच्चों को हिरासत में लिया गया है। बता दें कि पथराव की इस घटना में आठ महिलाएं घायल हो गई थीं। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए बच्चों में 09 वर्षीय एक बच्चे को बाल कल्याण समिति के सामने पेश करने के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया। वहीं दो अन्य को किशोर न्याय बोर्ड के सामने पेश करने के बाद बाल सुधार गृह भेज दिया गया। बाल सुधार गृह भेजे गए दोनों बच्चों की उम्र 12 साल है। 

मस्जिद से किया पथराव

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि मामले की गहन जांच की जा रही है, लेकिन अभी तक किसी अन्य की भूमिका सामने नहीं आई है। इस घटना के संबंध में पुलिस ने शुक्रवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। पुलिस ने तीनों बच्चों से उनके माता-पिता की मौजूदगी में पूछताछ की और बाद में उन्हें हिरासत में ले लिया। दरअसल, नूंह में गुरुवार रात एक मस्जिद और मदरसे से कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने कथित तौर पर पथराव किया था। इस मामले में कम से कम आठ महिलाएं घायल हो गई थीं। 

सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पुलिस ने पकड़ा

नूंह पुलिस के प्रवक्ता कृष्ण कुमार ने कहा कि तीनों बच्चे मदरसे के छात्र हैं और सीसीटीवी फुटेज में दिखाई देने के बाद उन्हें हिरासत में लिया गया। अन्य लोगों की संलिप्तता अभी सामने नहीं आई है, लेकिन मामले की जांच की जा रही है। अगर हमें जांच के दौरान किसी अन्य व्यक्ति की संलिप्तता मिलती है तो उसके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि हाल ही में सावन के महीने में भी नूंह सांप्रदायिक दंगों की वजह से चर्चा में बना हुआ था। वहीं अब एक बार इस तरह की घटना सामने आने के बाद से पुलिस इस मामले को लेकर बेहर सतर्क है। पुलिस मामले की संजीदगी से जांच कर रही है। 

(इनपुट: भाषा)

यह भी पढ़ें

यमुनानगर: दो ट्रकों की टक्कर के बाद लगी आग, 2 की मौत, 5 घायल

फरीदाबाद पुलिस की जांबाजी, नदी में कूदकर हत्या के आरोपी को किया गिरफ्तार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement