Friday, May 03, 2024
Advertisement

नूंह जा रही बस पर हुआ था जोरदार पथराव, ड्राइवर ने सुरक्षित निकाला, बाल-बाल बची जान, लोगों ने बताई आपबीती

फतेहाबाद के भूना व आसपास क्षेत्र से नूंह गए लोगों की बस पर भी उपद्रवियों ने हमला कर दिया। हमले में 7-8 लोगों को चोटें लगी। गनीमत रही कि ड्राइवर ने बस को वहां से सुरक्षित निकाल लिया।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Deepak Vyas Updated on: August 02, 2023 10:48 IST
हरियाणा के नूंह में हिंसा के चलते काफी क्षति हुई।- India TV Hindi
Image Source : PTI हरियाणा के नूंह में हिंसा के चलते काफी क्षति हुई।

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में सोमवार को ब्रजमंडल यात्रा पर हुए पथराव के बाद हिंसा भड़क उठी। सोमवार को मेवात के नूंह के नलहड़ महादेव मंदिर से जैसे ही बृज मंडल जलाभिषेक धार्मिक मेवात यात्रा शुरू हुई, मंदिर से तक़रीबन 2 किलोमीटर एक चौक पर काफिले की गाड़ियों पर सामने के मुस्लिम इलाके से पथराव हो गया था। ब्रजमंडल यात्रा पर हुए पथराव के बाद जो हिंसा भड़की थी, उसमें फतेहाबाद के काफी लोग बाल-बाल बच गए। ये लोग बस से नूंह के लिए रवाना हुए थे, बस पर भी जोरदार पथराव हुआ, लेकिन ड्राइवर ने जैसे तैसे बस को वहां से सुरक्षित निकाल लिया।

बस पर किया जोरदार पथराव, ड्राइवर ने जैसे तैसे सुरक्षित निकाला

फतेहाबाद के भूना व आसपास क्षेत्र से नूंह गए लोगों की बस पर भी उपद्रवियों ने हमला कर दिया। हमले में 7-8 लोगों को चोटें लगी। गनीमत रही कि ड्राइवर ने बस को वहां से सुरक्षित निकाल लिया। इसके बाद सभी जान बचाकर देर रात भूना लौट आए। भूना निवासी महेश हंस ने बताया कि मौत को उन्होंने करीब से देखा। वो मंजर अभी तक वे भूल नहीं पा रहे हैं। 

सड़क किनारे खड़े युवकों ने अचानक किया बस पर पथराव

उन्होंने बताया कि भूना व आसपास क्षेत्रों से 40 के करीब लोग सुबह 5:30 बजे बस में सवार होकर नूंह के लिए रवाना हो गए थे। वे 11 बजे के आसपास वहां पहुंच गए थे और यात्रा 1 बजे शुरू हो गई थी, लेकिन वे कुछ पीछे थे।उन्हें इस घटना के बारे में पता चला तो उन्होंने वहां से सुरक्षित निकलने के लिए दूसरे रूट पर बस दौड़ा दी। जिस सड़क पर जा रहे थे, उस सड़क पर भी आगे उन्हें दोनों तरफ काफी संख्या में युवक खड़े मिले। इन लोगों ने बस पर अचानक पथराव शुरू कर दिए। 

बस को पुलिस चौकी के पास खड़ा किया, खाली पड़ी थी चौकी

अचानक हुए इस पथराव से बस के शीशे टूट गए और उनके सहित कुछेक लोगों को चोटें लगीं। उन्होंने बताया कि बस को ड्राइवर ने रोका नहीं और वहां से सुरक्षित निकाल लाया। उन्होंने बताया कि वहां से रास्ते में उन्हें पुलिस चौकी दिखी। वे चौकी में रुके तो चौकी खाली पड़ी थी। इसके बाद डायल 112 को सूचित किया, लेकिन बाद में जान को खतरा मानते हुए वे वहां से भी निकल आए। देर रात सभी भूना पहुंचे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement