1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोरोना नियंत्रण में नहीं रहा तब रद्द हो सकती है 10वीं की परीक्षा: CM येदियुरप्पा

कोरोना नियंत्रण में नहीं रहा तब रद्द हो सकती है 10वीं की परीक्षा: CM येदियुरप्पा

कर्नाटक के शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार की इस घोषणा के बाद कि राज्य बोर्ड की कक्षा 10 (एसएसएलसी) की परीक्षाएं जुलाई के तीसरे सप्ताह में आयोजित की जाएंगी, के कुछ ही घंटे बाद ही मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने साफ कर दिया कि अगर जुलाई में कोरोना को लेकर हालात पूरी तरह नियंत्रण में नहीं रहे तो परीक्षा रद्द की जा सकती है।

IANS IANS
Published on: June 05, 2021 10:22 IST
कोरोना नियंत्रण में...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कोरोना नियंत्रण में नहीं रहा तब रद्द हो सकती है 10वीं की परीक्षा: CM येदियुरप्पा

बेलागवी/धारवाड़ (कर्नाटक): कर्नाटक के शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार की इस घोषणा के बाद कि राज्य बोर्ड की कक्षा 10 (एसएसएलसी) की परीक्षाएं जुलाई के तीसरे सप्ताह में आयोजित की जाएंगी, के कुछ ही घंटे बाद ही मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने साफ कर दिया कि अगर जुलाई में कोरोना को लेकर हालात पूरी तरह नियंत्रण में नहीं रहे तो परीक्षा रद्द की जा सकती है। येदियुरप्पा महामारी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बेलगावी और धारवाड़ जिलों के एक दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि एसएसएलसी परिक्षार्थियों और उनके माता-पिता को परीक्षा की तारीख की घोषणा से घबराने की जरूरत नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा, जैसा कि मंत्री पहले ही कह चुके हैं कि एसएसएलसी परीक्षा में बैठने वाले किसी भी छात्र को फेल नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण साल की परीक्षाएं भी तभी संचालित की जाएंगी जब कोरोना की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में आ जाएगी।

बेलगावी में समीक्षा बैठक के दौरान,मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार कोविड देखभाल अस्पताल के रूप में नामित किए गए बेलगावी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (बीआईएमएस) के मामलों की निगरानी के लिए एक प्रशासक नियुक्त करेगी।

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा कि अब से गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण (एसएआरआई) से मरने वालों को राज्य सरकार कोविड की मौत मानेगी और उन्हें कोविड राहत पैकेज प्रदान करेंगी।

bigg boss 15