Friday, May 03, 2024
Advertisement

Covid-19 in Delhi: दिल्ली की आजादपुर मंडी में 11 व्यापारी कोरोना संक्रमित, दुकानों को किया गया सील

एशिया की सबसे बड़ी मंडी कही जाने वाली दिल्ली की आजादपुर फल एवं सब्जी मंडी के 11 कारोबारियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 29, 2020 13:03 IST
corona positive in delhi, azadpur mandi, shops sealed - India TV Hindi
11 traders found corona positive in delhi azadpur mandi shops sealed l File Photo

नई दिल्ली। एशिया की सबसे बड़ी मंडी कही जाने वाली दिल्ली की आजादपुर फल एवं सब्जी मंडी के 11 कारोबारियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। जैसे ही प्रशासन को इसकी जानकारी मिली उसके बाद तुरंत इलाके की कई दुकानें सील कर दी गई और व्यापारियों के संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। 

बता दें कि, पूरे दिल्ली और एनसीआर में आजादपुर मंडी से ही सब्जियों की सप्लाई की जाती है। जिला मजिस्ट्रेट (उत्तर) दीपक शिंदे ने बुधवार को बताया कि आजादपुर सब्जी मंडी से जुड़े 11 व्यापारियों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है, हम मामलों के संपर्कों का पता लगा रहे हैं। वे सीधे मंडी से नहीं जुड़े हैं। 

दिल्ली की आजादपुर मंडी में कोरोना संक्रमित व्यापारियों के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि जिस जगह कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया वहां के सभी दुकानों को सील कर दिया गया है। पूरा एरिया डिसइनफेक्ट किया जा रहा है और सामाजिक दूरीकरण (Social distancing) का ध्यान रखा जा रहा है। सभी प्रकार के प्रीकॉशन्स लिए जा रहे हैं। सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में कोविड पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 3314 है जिसमें कल के 206 केस शामिल हैं और कल 201 लोग ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में अभी तक कुल 1078 लोग ठीक हो चुके हैं। 53 ICU में और 12 लोग वेंटिलेटर पर हैं। उन्होंने कहा कि अब जो प्रोटोकॉल है उसके हिसाब से जिनमें लक्षण नहीं हैं या लाइट लक्षण हैं उनको घर में ही आइसोलेशन करके इलाज किया जाएगा, उन्हें अस्पताल जाने की जरूरत नहीं है। 

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3 हजार के पार पहुंच चुकी है जबकि अबतक 54 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बुधवार (29 अप्रैल) सुबह 9 बजे तक दिल्ली में कोरोना मामलों की संख्या 3314 दर्ज की गई, जबकि 1078 लोग ठीक हो चुके हैं।  केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक 29 अप्रैल सुबह 9 बजे तक देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 31332 हो गई है, जिसमें 1007 मौतें, 7695 ठीक या डिस्चार्ज और 1 माइग्रेट शामिल है। पिछले 24 घंटों में 73 मौतें और 1897 नए मामले सामने आए हैं, भारत में मौत के मामलों में सबसे तेज वृद्धि हुई है। 

गौरतलब है कि आजादपुर मंडी देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान भी काम करती रही है। करीब 78 एकड़ में फैली इस मंडी में आम दिनों में 2 लाख से ज्यादा लोग प्रतिदिन आते हैं। कोरोना संक्रमण के फैलने के बाद मंडी प्रशासन ने कई एहतियात के कदम उठाए हैं जिनमें सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना अनिवार्य है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement