Monday, April 29, 2024
Advertisement

Coronavirus: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर जयपुर में 111 वाहन जब्त, राज्य में कुल 28 पॉजिटिव मामले

राजस्थान पुलिस ने राज्य सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन एवं पूरे जयपुर शहर में लागू निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर जयपुर शहर में कुल 111 वाहन जब्त किये और चार लोगों गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 23, 2020 22:46 IST
An ariel view of deserted Collectorate circle during lockdown in wake of coronavirus pandemic, in Ja- India TV Hindi
Image Source : PTI An ariel view of deserted Collectorate circle during lockdown in wake of coronavirus pandemic, in Jaipur.

जयपुर: राजस्थान पुलिस ने राज्य सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन एवं पूरे जयपुर शहर में लागू निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर जयपुर शहर में कुल 111 वाहन जब्त किये और चार लोगों गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन एवं राजधानी में निषेधाज्ञा प्रतिबंध का पालन कड़ाई से कराने के लिए लगभग 4,000 अधिकारियों/कर्मचारियों ने सोमवार सुबह से ही शहर की व्यवस्था संभाल रखी है। 

उन्होंने बताया कि शहर में सार्वजनिक परिवहन के साधनों जैसे बस, मिनी बस, आटो टैक्सी एवं ई-रिक्शा आदि पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के लिए 90 जगहों पर पुलिस ने अस्थाई नाकाबंदी की गई तथा लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पाये जाने पर जयपुर शहर में कुल 111 वाहनों को जब्त किया गया। उन्होंने बताया कि शहर मे पांच या पांच से अधिक लोगों को एक जगह पर एकत्रित होने के प्रतिबंध का उल्लंघन करने पर पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। 

वहीं, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में कुल 8 लोगों को और निषेधाज्ञा के बावजूद आवश्यक वस्तुओं की दुकानों से इतर दुकानें खोलने के सम्बन्ध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि राज्य में सोमवार की रात 8.15 बजे तक कोरोना वायरस से कुल 28 लोग पॉजिटिव पाए गए। इनमें से 26 भारतीय लोग और 2 विदेशी नागरिक हैं। कुल 28 में से 3 लोग ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

इसके अलावा भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 468 हो गई है, जिनमें 35 ऐसे मामले भी शामिल हैं जो ठीक हो चुके हैं और 9 लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट से लिए गए हैं। वेबसाइट के मुताबिक, कुल एक्टिव मामलों की संख्या 424 है। इससे पहले सोमवार की दोपहर को कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 415 थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement