1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छत्तीसगढ़: IED विस्फोट में BSF के 2 जवान शहीद, मुख्यमंत्री ने बताया हमले को कायरतापूर्ण

छत्तीसगढ़: IED विस्फोट में BSF के 2 जवान शहीद, मुख्यमंत्री ने बताया हमले को कायरतापूर्ण

कांकेर में नक्सलियों ने सोमवार की शाम आईईडी विस्फोट किया। यह घटना छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के ताड़वाली के जंगलों की है.........

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: July 10, 2018 7:36 IST
(Photo,PTI)- India TV Hindi
(Photo,PTI)

रायपुर/कांकेर (छत्तीसगढ़): कांकेर में नक्सलियों ने सोमवार की शाम IED विस्फोट किया। यह घटना छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के ताड़वाली के जंगलों की है। शाम 5 बजे के आसपास किए गए विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के दो जवान शहीद हो गए।

सर्चिंग में निकले BSF के जवानों को ताड़वाली के जंगल में नक्सली हलचल की सूचना मिली। घटनास्थल पर जैसे ही जवान पहुंचे, नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी और IED ब्लास्ट भी कर दिया। ब्लास्ट की चपेट में आए जवान संतोष लक्ष्मण और नित्यानंद नायक शहीद हो गए। बस्तर आई जी विवेकानंद सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है।

जानकारी के मुताबिक, दोनों तरफ से फायरिंग रुक गई है। वहीं दोनों शहीद जवानों का पार्थिव शरीर जंगल से निकाल लिया गया है। मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों की भी मौत हुई है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने विस्फोट में BSF के दो जवानों की शहादत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने शहीद जवानों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है। मुख्यमंत्री ने इस नक्सल हमले की निंदा की है। उन्होंने इस हिंसक वारदात को नक्सलियों की कायरतापूर्ण हरकत बताते हुए कहा कि सभी लोगों को एक स्वर से इस घटना की निंदा करनी चाहिए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X