1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अमेरिका से लौटे 21 भारतीय कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 19 मई को लौटे थे 73 लोग

अमेरिका से लौटे 21 भारतीय कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 19 मई को लौटे थे 73 लोग

अमेरिका से 19 मई को देश लौटे 73 लोगों में से 21 भारतीय कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन लोगों को पंचकूला में क्वॉरन्टीन किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 23, 2020 22:52 IST
अमेरिका से लौटे 21 भारतीय कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 19 मई को लौटे थे 73 लोग- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिका से लौटे 21 भारतीय कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 19 मई को लौटे थे 73 लोग

पंचकूला: अमेरिका से 19 मई को देश लौटे 73 लोगों में से 21 भारतीय कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन लोगों को पंचकूला में क्वॉरन्टीन किया गया है। इनलोगों की जांच रिपोर्ट आज आई है। जांच रिपोर्ट में 21 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सभी लोगों अपने-अपने गृह जिला भेजा जा रहा है। वहीं कोरोना पॉजिटिव मरीजों को अस्पतालों में दाखिल कराया जा रहा है। 16 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को मुलाना मेडिकल कॉलेज, 2 को रोहतक मेडिकल कॉलेज और 3 लोगों को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है। इन अस्पतालों में कोरोना पॉजिटिव पाए गए इन लोगों को इलाज के लिए रखा जाएगा। 

चंडीगढ़ में छह और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

चंडीगढ़ में शनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के छह नए मामले सामने आये और इसके साथ ही केंद्र शासित क्षेत्र में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 225 हो गयी है । मेडिकल बुलेटिन के अनुसार नये संक्रमित मामलों में 38 और 36 वर्षीय महिलाओं समेत सभी लोग बापूधाम कॉलोनी के निवासी हैं जो शहर का सबसे अधिक प्रभावित इलाका है। बापूधाम कॉलोनी के 57 लोगों के नमूने जांच के लिए एकत्र किए गए हैं। बुलेटिन के अनुसार, अभी तक कुल 3,749 नमूनों की जांच की गई जिनमें से 3,390 नमूनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आयी है जबकि 133 नमूनों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

बुलेटिन में कहा गया है कि शहर में वर्तमान में ऐसे 43 मरीज हैं जिनका अभी इलाज चल रहा है। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए दो माह के नवजात शिशु को उपचार के बाद पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च से छुट्टी दे दी गई। अब तक शहर में कोरोना वायरस से तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 179 लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं। (इनपुट- भाषा)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X