Friday, March 29, 2024
Advertisement

2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए तीनों कश्मीरी छात्र, पाकिस्तान समर्थित नारे लगाने का है आरोप

कर्नाटक के हुबली में एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाले तीन कश्मीर छात्रों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

T Raghavan Edited by: T Raghavan
Published on: February 17, 2020 12:11 IST
Arrest- India TV Hindi
Arrest

कर्नाटक के हुबली में एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाले तीन कश्मीर छात्रों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। तीनों कश्मीरी छात्रों पर राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। यह मामला कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए जाने पर दर्ज किया गया है। 

वहीं हुबली के पुलिस आयुक्त रामास्वामी दिलीप ने समाचार एजेंसी आईएएनएस से कहा, “तीन संदिग्धों से पाकिस्तान समर्थक व आजादी के नारे शुक्रवार को उनके कॉलेज में लगाए जाने को लेकर पूछताछ की जा रही है।”

दिलीप ने कहा, “तीनों की पहचान अमीर, बासित व तालिब के रूप में हुई है। ये कश्मीर के शोपियां जिले के रहने वाले हैं। इन पर केएलईएस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की शिकायत पर राष्ट्र विरोधी नारे लगाकर सामुदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने को लेकर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 124 की तहत मामला दर्ज की किया गया है।”

दिलीप ने शिकायत के हवाले से कहा, “यह घटना तब हुई जब कॉलेज में शुक्रवार को पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक समारोह आयोजित किया गया था। वे इस कार्यक्रम में शामिल होने के बजाय हॉस्टल में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाते हुए वीडियो बना रहे थे।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement