Thursday, April 18, 2024
Advertisement

बेंगलुरु में 31 छात्र कोरोना पॉजिटिव, कॉलेज सील किया गया

बेंगलुरु के होरामावु में स्थित क्रिश्चियन नर्सिंग कॉलेज को 31 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद अधिकारियों ने परिसर को सील कर दिया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 03, 2021 12:12 IST
बेंगलुरु में 31 छात्र...- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) बेंगलुरु में 31 छात्र कोरोना पॉजिटिव, कॉलेज सील किया गया

बेंगलुरु: बेंगलुरु के होरामावु में स्थित क्रिश्चियन नर्सिंग कॉलेज को 31 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद अधिकारियों ने परिसर को सील कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को कहा कि अधिकारी शहर में संक्रमित व्यक्तियों के प्राथमिक और माध्यमिक संपर्को का पता लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। कोरोना पॉजिटिव पाए गए 31 नर्सिंग छात्रों में से 20 केरल से और 11 पश्चिम बंगाल से आए थे। पूरे परिसर को सील कर दिया गया है और जो छात्र कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं, उनका इलाज एचएएल कोविड केयर सेंटर में किया जा रहा है।

5 अगस्त को कॉलेज फिर से खुलने के बाद छात्र शहर पहुंचे थे। शुरुआत में, लक्षण दिखाने के लिए दो छात्र पॉजिटिव पाए गए। कॉलेज प्रशासन ने सभी 300 छात्रों का कोविड टेस्ट कराया है। दस छात्र कोविड पॉजिटिव पाए गए और बाद में अन्य छात्र पॉजिटिव पाए गए। हाल के परीक्षणों में 15 छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

अधिकारियों ने आसपास के 100 मीटर क्षेत्र सहित क्रिश्चियन नर्सिंग कॉलेज परिसर को सील कर दिया है। क्षेत्र की पहचान कंटेनमेंट क्लस्टर जोन के रूप में की गई है। स्वास्थ्य विभाग ने कॉलेज प्रशासन को निर्देश दिया है कि वह 14 दिनों तक छात्रों को क्वारंटाइन में रखने की जिम्मेदारी लें। अधिकांश छात्र नर्सिंग प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहे हैं।

इससे पहले कोलार गोल्ड फील्ड (केजीएफ) में स्थित नूरुन्निसा इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग में 32 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाईं गईं थीं। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने मंगलवार को कहा था कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने में लापरवाही बरतने पर नूरुन्निसा नसिर्ंग इंस्टीट्यूट के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement