Friday, March 29, 2024
Advertisement

30 महीने में 34 बार बदले गए मंत्री जी की कार के टायर

केरल के बिजली मंत्री और वरिष्ठ सीपीआई-एम नेता एमएम मणि की आधिकारिक कार के टायर 30 महीने में 34 बार बदले गए है

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 31, 2019 18:57 IST
34 tyre changes in 30 months Kerala minister blames it on...- India TV Hindi
34 tyre changes in 30 months Kerala minister blames it on hilly roads

नई दिल्ली। सड़कों पर गड्ढे और इसलिए आम लोगों का मूड लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है। गड्ढों से जान का खतरा बना हुआ है। इसके साथ ही कार की मरम्मत का खर्च भी बढ़ जाता है। इसी तरह की सड़कें केरल के ऊर्जा मंत्री और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता द्वारा बनाई गई थीं।  हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट बताती है कि केरल के बिजली मंत्री और वरिष्ठ सीपीआई-एम नेता एमएम मणि की आधिकारिक कार के टायर 30 महीने में 34 बार बदले गए है

कोच्चि के रहने वाले धनराज एस। पिल्लई ने पर्यावरण मंत्रालय के सहायक कार्यकारी अभियंता द्वारा सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत किए गए आवेदन का जवाब दिया है। 'मैं अक्सर सामाजिक मुद्दों पर आरटीआई दायर करता हूं। हालांकि, जब आवेदन दाखिल किया गया तो मैं स्तब्ध था। पिल्लई ने कहा कि मणि की दो साल पुरानी कार के टायर इतनी बार बदल दिए गए हैं कि सामान्य व्यक्ति भी इसकी कल्पना नहीं कर सकता है।

पिल्लई ने सोशल मीडिया पर आरटीआई से जवाब साझा किया। इसके बाद, ऊर्जा मंत्री मणि को ट्रोल करना शुरू कर दिया। कई ने 'ऊर्जा मंत्रियों की ऊर्जा' शब्दों में मणि का उपहास किया। उनके पास खाने के लिए ऊर्जा है। इसलिए, यह बहुत अधिक ऊर्जा लेगा। जबकि कुछ ने इसके लिए सड़कों की हालत को जिम्मेदार ठहराया।

सोशल मीडिया पर टायर के मुद्दे के बाद, एम एम मणि ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए इसकी व्याख्या की। 'मैं एक पहाड़ी इलाके में रहता हूं। वहां टायर जल्दी खराब हो जाता है। अगर वे आलोचना करना चाहते हैं तो ट्रोल का आनंद लें। लेकिन इस अवधि के दौरान मैंने 1,24,075 किलोमीटर की यात्रा की है। इसका अधिकांश भाग इडुक्की के पहाड़ों से होकर जाता है। कई लोगों का मानना ​​है कि टायर इस स्थिति में लंबे समय तक रहता है, 'मणि ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement